Wednesday, September 25, 2024

गाजियाबाद में दो प्रॉपर्टी डीलरों ने एक प्रॉपर्टी के फर्जी कागजात दिखाकर 70 लाख रुपये ठगे

गाजियाबाद। इंदिरापुरम थाना क्षेत्र के वसुंधरा निवासी व्यक्ति से दो प्रॉपर्टी डीलरों ने एक प्रॉपर्टी के फर्जी कागजात दिखाकर 70 लाख रुपये ठग लिए। पीडि़त का कहना है कि दोनों ने फर्जी कागजात दिखाकर 1.48 करोड़ रुपये में सौदा करने के बाद उक्त रकम ले ली। एडिशनल कमिश्नर के आदेश पर मामले की रिपोर्ट दर्ज हुई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

वसुंधरा सेक्टर-11 निवासी रामबहादुर का कहना है कि सेक्टर-12 निवासी अनिल कुमार यादव व रनवीर सिंह प्रॉपर्टी डीलिंग का कार्य करते हैं। रामबहादुर का कहना है कि दोनों ने उनसे वसुंधरा सेक्टर-16 की एक प्रॉपर्टी को बेचने के लिए संपर्क किया था। दोनों पक्षों के बीच फरवरी 2022 में 1.48 करोड़ रुपये में सौदा तय हो गया और मार्च 2022 में रजिस्ट्री की बात तय हो गई। आरोप है उपरोक्त दोनों ने उनसे कई बार में नकद व चैक तथा आरटीजीएस के माध्यम से 70 लाख रुपए की पेमेंट ले ली। लेकिन जब भी वह रजिस्ट्री के लिए कहते तो आरोपी उन्हें टाल देते हैं।

 

 

रामबहादुर का कहना है कि छानबीन करने पर पता चला कि जो कागजात उन्हें दिखाए गए थे वह फर्जी हैं। दो साल से आरोपी उन्हें लगातार झांसा दे रहे हैं। ना तो रजिस्ट्री ही कर रहे और ना ही पैसे वापस दे रहे। पीडि़त ने एडिशनल सीपी से शिकायत की और फिर इंदिरापुरम थाने में धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज हो गया। इंदिरापुरम पुलिस का कहना है कि अभी मुकदमा दर्ज हुआ है और शिकायतकर्ता से जानकारी लेकर जांच के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय