Monday, September 30, 2024

मोदी के ‘मन की बात’ समारोह में पहुंचे दिल्ली उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश

नयी दिल्ली- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के 10 साल पूरे होने पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से रविवार को आयोजित समारोह में दिल्ली उच्च न्यायालय के पूर्व न्यायाधीश न्यायमूर्ति मूलचंद गर्ग शामिल हुए।

न्यायमूर्ति गर्ग ने इस अवसर पर यहां कालकाजी में आयोजित समारोह में बड़ी संख्या में मौजूद स्थानीय लोगों के साथ बैठकर पूरा प्रसारण सुना। उन्होंने श्री मोदी के रेडियो पर प्रसारित इस मासिक कार्यक्रम की 114वीं कड़ी को सामयिक, उपयोगी, प्रेरणादायी और अनुकरणीय बताते हुए लोगों से इस पर अमल करने का अनुरोध किया‌। उन्होंने पर्यावरण की रक्षा और स्वच्छता अभियान को आगे बढ़ने के प्रधानमंत्री की अपील की सराहना की और कहा कि ये हर किसी के जीवन से जुड़ा हुआ है और इसके लिए मिलजुलकर काम करना समय की मांग है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूर्व न्यायाधीश ने श्री मोदी के ‘मन की बात’ कार्यक्रम के एक दशक पूरे होने के अवसर पर समारोह आयोजित करने के लिए भाजपा के दक्षिणी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के सांस्कृतिक विभाग के सह संयोजक कपिल गर्ग की सराहना की।

उन्होंने कहा कि वैसे तो रेडियो और विभिन्न माध्यमों से इस कार्यक्रम को देश-विदेश के करोड़ों लोग अलग-अलग सुनते ही हैं, लेकिन सामूहिक रूप से सुनना अलग बात है। न्यायमूर्ति गर्ग ने कहा, “मेरी समझ से एक समारोह में प्रधानमंत्री के ‘मन की बात’ कार्यक्रम को सुनना और अधिक सामाजिक लाभ देने वाला साबित हो सकता है। वजह यह कि प्रधानमंत्री ने जिन मुद्दों पर चर्चा की है, वह हर किसी के जीवन से अभिन्न रूप से जुड़ा हुआ है।’

कार्यक्रम के संयोजक श्री गर्ग ने बताया कि ‘मन की बात’ समारोह के बाद करीब 150 लोगों के मतदान पहचान पत्र, आयुष्मान कार्ड, ई-श्रम कार्ड समेत विभिन्न सरकारी स्वास्थ्य लाभ संबंधित पहचान पत्र के आवेदन और संशोधन की ऑनलाइन प्रक्रिया नि:शुल्क पूरी की गई।

समारोह में विशिष्ट अतिथि के तौर पर अधिवक्ता अंकित अग्रवाल, आमीर सैफी, पुनीश गर्ग, भाजपा दक्षिण दिल्ली जिला महिला मेार्चा की उपाध्यक्ष कंचन गर्ग समेत अनेक गणमान्य लोग मौजूद थे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय