Tuesday, October 8, 2024

यति नरसिंहानंद के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग, सपाईयों ने सौंपा ज्ञापन

मुजफ्फरनगर। यति नरसिंहानंद के विवादित बयान के कारण उन्हें चौतरफा विरोध का सामना करना पड़ रहा है। मुजफ्फरनगर में समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने सोमवार को एकजुट होकर जिला कलेक्ट्रेट पर प्रदर्शन किया। उन्होंने यति नरसिंहानंद के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा चलाने की मांग करते हुए उत्तर प्रदेश राज्यपाल के नाम एक ज्ञापन जिला प्रशासन को सौंपा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव राकेश शर्मा ने यति नरसिंहानंद के विवादित बयान पर गहरी आपत्ति जताई। उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि पार्टी के सभी कार्यकर्ताओं ने मिलकर जिलाधिकारी के माध्यम से उत्तर प्रदेश के राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा है, जिसमें यति नरसिंहानंद के खिलाफ राष्ट्रद्रोह का मुकदमा दर्ज करने और एनएसए (राष्ट्रीय सुरक्षा कानून) के तहत कार्रवाई की मांग की गई है।

 

राकेश शर्मा ने यति नरसिंहानंद द्वारा मुस्लिम समाज और उनके धर्म पर की गई टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि इस तरह की भाषा समाज को तोड़ने का काम करती है, जबकि समाज को जोड़ने की बात होनी चाहिए। उन्होंने महंत यति नरसिंहानंद जैसे व्यक्तियों से अपेक्षा की कि उन्हें अपनी जिम्मेदारी समझनी चाहिए और किसी धर्म के बारे में आपत्तिजनक भाषा का उपयोग नहीं करना चाहिए।

 

उन्होंने मुस्लिम समाज से भी अपील की कि वे शांति बनाए रखें और कानून पर भरोसा रखें। उन्होंने यह भी स्पष्ट किया कि यदि सरकार यति नरसिंहानंद के खिलाफ उचित कार्रवाई नहीं करती, तो समाजवादी पार्टी आंदोलन करेगी।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय