Friday, October 11, 2024

नोएडा के ग्राम-सलारपुर के अधिसूचित क्षेत्र में प्राधिकरण का चला बुलडोजर, करोड़ों की भूमि अतिक्रमण मुक्त

नोएडा। नोएडा प्राधिकरण पर आज एक किसान संगठन द्वारा दिए जा रहे धरना-प्रदर्शन के दौरान प्राधिकरण के अतिक्रमण हटाओ टीम ने ग्राम-सलारपुर के अधिसूचित क्षेत्र के दस खसरा नंबरों पर बड़ी कार्यवाही करते हुए करोड़ की भूमि को भू-माफिया के चंगुल से बचा लिया। प्राधिकरण के आला-अफसरों द्वारा की जा रही कार्यवाही से नोएडा शहर में अवैध कब्जाधारियों में हड़कंप मचा हुआ है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

नोएडा प्राधिकरण के सीईओ डा. लोकेश एम ने प्राधिकरण के अधिकारियों को सख्त निर्देश दिए हैं कि नोएडा के अधिसूचित क्षेत्र में अतिक्रमण पर प्रभावी अंकुश लगया जाए। जहां पर भी अवैध निर्माण या कब्जा किया गया है। उसे तत्काल प्रभाव से हटाया जाए। उक्त निर्देशों के क्रम में नोएडा प्राधिकरण की अर्जित एवं कब्जा प्राप्त भूमि पर विभिन्न भू-माफियाओं द्वारा किये जा रहे अतिक्रमणों के खिलाफ आज प्राधिकरण के भूलेख विभाग, वर्क सर्किल एवं फील्ड स्टाफ की टीम ने संयुक्त रूप से कार्यवाही करते हुए वर्क सर्किल-8 के कार्यक्षेत्र ग्राम-सलारपुर में प्राधिकरण की अधिसूचित 60 हजार वर्ग मीटर भूमि खसरा संख्या-700 से लेकर 711 तक पर किए गए अवैध निर्माण के विरुद्ध बुलडोजर चलाकर ध्वस्तीकरण की कार्यवाही की।

 

यहां पर कुछ लोगों ने अवैध रूप से कब्जा किया हुआ था। ध्वस्तीकरण की कार्यवाही के दौरान भारी पुलिस बल की तैनाती की गई थी। इस दौरान कुछ लोगों ने प्राधिकरण की इस कार्रवाई का विरोध करने का प्रयास किया। जो पुलिस बल देखकर भाग गए। प्राधिकरण के अधिकारियों ने बताया कि अतिक्रमणकर्ताओं द्वारा उक्त भूमि पर अवैध रूप से चारदीवारी का निर्माण कराया जा रहा था, जिसको ध्वस्त किया गया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय