Monday, July 8, 2024

गांधी-शास्त्री जयंती पर जिलाधिकारी ने सभी अधिकारियों व कर्मचारियों को दिलाई स्वच्छ भारत की शपथ

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी अरविन्द मल्लप्पा बंगारी ने आज महात्मा गांधी जी एवं लालबहादुर शास्त्री जी के जन्मदिवस के अवसर पर प्रातः 9 बजे कलेक्ट्रेट मे राष्ट्रपिता महात्मा गांधी जी एवं पूर्व प्रधानमंत्री लालबहादुर शास्त्री जी के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित की।

जिलाधिकारी ने अधिकारियों व कर्मचारियो को सम्बोधित करते हुए कहा कि गांधी जी सत्य व अहिंसा के पुजारी थे उनके द्वारा दी गई शिक्षा आज भी दुनिया मे प्रांसंगिक है। गांधी जी के अहिंसावादी विचारों व आदर्शो को अपने जीवन में उतारें। जिलाधिकारी ने कहा कि ऐसे महापुरूष विश्व मे बहुत कम जन्म लेते है जो अहंकार को त्याग कर जनहित में सदैव कार्य करते हैं उनके ‘सादा जीवन उच्च विचार’ ने ही दोनों महानुभूतियों को महान बनाया है, जिनकी कथनी व करनी में कोई अन्तर नहीं था। उन्होंने कहा कि हमे अपने आस-पास के वातावरण को साफ व स्वच्छ रखना चाहिये तथा लोगो को भी स्वच्छता के प्रति जागरुक करना चाहिये। हमे अपने गली-मौहल्ले व कार्य स्थल को स्वच्छ रखना चाहिये जिससे शुद्ध वातावरण मिले और जीवन स्वस्थ हो।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी ने कहा कि आज आवश्यकता है कि सत्य व अहिंसा एवं त्याग के सिद्धान्त पर चलकर मानव की सेवा करें और गांधी जी के सिद्धान्त एवं आदर्शों को मूर्त रूप देते हुए विकास पथ पर चलें। उन्होंने कहा कि लालबहादुर शास्त्री जी ने कर्तव्य पालन व कर्मठता का पाठ हमें सिखाया है।

इस अवसर पर जिलाधिकारी द्वारा अधिकारियो व कर्मचारियो को स्वच्छ भारत की शपथ भी दिलाई गई।
इस अवसर पर अपर जिलाधिकारी वि0/रा0 गजेेन्द्र कुमार, अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह, नगर मजिस्ट्रेट विकास कश्यप आदि ने भी अपने विचार रखते हुए गांधी जी व लाल बहादुर शास्त्री जी के जीवन परिचय और उनके आदर्शो व सिद्वान्तों के बारे में विस्तार से बताया।

उन्होने कहा कि सत्य, त्याग व अहिंसावादी विचारों पर चलकर हम भारत को विकास की ओर ले जा सकेंगे। इस अवसर पर अधिकारी एवं समस्त कलैक्ट्रेट स्टाफ उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय