Friday, October 11, 2024

पाकिस्तान की हार से निराश कप्तान शान मसूद ने कहा, ‘हमें 20 विकेट लेना सीखना होगा’

मुल्तान। पाकिस्तान के कप्तान शान मसूद टेस्ट सीरीज के पहले मैच में इंग्लैंड के हाथों पारी और 47 रन से हारने के बाद निराश दिखे। उन्होंने कहा कि मेजबान टीम को यह सीखने की जरूरत है कि पांच दिनों के खेल में 20 विकेट कैसे लिए जाएं।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

पाकिस्तान के लिए यह हार किसी बुरे सपने की तरह है, क्योंकि टॉस जीतकर इस टीम ने पहली पारी में शानदार बल्लेबाजी की और 500 से ज्यादा का स्कोर खड़ा किया। पाकिस्तान, टेस्ट इतिहास की पहली टीम बन गई है जो अपनी पहली पारी में 500 से ज्यादा रन बनाने के बाद पारी से हार गई। आम तौर पर यहां से मुकाबला या तो पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीत जाती है, या फिर नतीजा ड्रॉ रहता है।

 

 

मैच के बाद मसूद ने कहा, “जब आप बोर्ड पर 556 रन बनाते हैं, तो 10 विकेट लेकर उसे और मजबूत करना और खेल को अपने पक्ष में बनाए रखना बहुत जरूरी होता है लेकिन हमने ऐसा नहीं किया। एक टीम के तौर पर हमें दूसरी पारी की बल्लेबाजी में सुधार करना होगा। सबसे महत्वपूर्ण बात, जैसा कि मैंने पहले भी कहा कि हमें 20 विकेट लेना सीखना होगा। आगे बढ़ने के लिए हमारे सामने यह सबसे बड़ी चुनौती है।” पाकिस्तान अब तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से पीछे है और दूसरा टेस्ट 15 अक्टूबर से मुल्तान में शुरू हो रहा है। घरेलू मैदान पर लंबे प्रारूप में उनका खराब प्रदर्शन लगातार और निचले स्तर पर जा रहा है।

 

 

हालांकि, मसूद ने वादा किया कि वह पाकिस्तान के लिए बदलाव की पटकथा लिखने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा देंगे। उन्होंने कहा, “दूसरे टेस्ट के लिए जल्दी वापसी हमारे लिए फायदेमंद हो सकती है और हम इसके लिए उत्सुक हैं। मैं कभी भी जिम्मेदारी से पीछे हटने की कोशिश नहीं करता। दुख इस बात का है कि हमें वह परिणाम नहीं मिल रहे हैं जिसका पाकिस्तान क्रिकेट हकदार है। हम सभी कड़ी मेहनत कर रहे हैं, हम अपना सर्वश्रेष्ठ देने जा रहे हैं और इस स्थिति को बदलने की पूरी कोशिश करेंगे।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय