Saturday, May 18, 2024

सहारनपुर में संचारी रोगों पर नियंत्रण के लिए किया जा रहा एंटी लार्वा का भी छिड़काव

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। नगर निगम द्वारा संचारी रोगों पर नियंत्रण के लिए आज से दो दिवसीय घास सफाई का विशेष अभियान शुरु किया। सड़कों किनारे और नालियों के किनारे उग आये घास व झाड़-झंखाड़ की सफाई के साथ ही एंटी लार्वा का छिड़काव भी किया गया।

बरसात में सड़कों और नाले-नालियों के किनारे घास-फूस और झाड़-झंखाड़ उग जाता है। जिसमें तरह तरह के कीट पतंगे व मच्छर पनपते रहते है। इन मच्छरों के कारण अनेक संवारी रोगों के फैलने का खतरा बना रहता है। सहायक नगरायुक्त अशोक प्रिय गौतम ने बताया कि संचारी रोगों से बचाव के लिए महानगर के सभी 70 वार्डो में नगर निगम द्वारा आज से दो दिवसीय विशेष घास सफाई अभियान शुरु किया गया है। अभियान के तहत सड़कों और नाले-नालियों के किनारे उग आये घास-फूस और झाड़-झंखाड़ की सफाई करायी जा रही है और एंटी लार्वा का छिड़काव भी कराया जा रहा हैै। वार्ड 36 में पुराना कलसिया रोड के नाले की घास भी कटवाई गयी है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सहायक नगरायुक्त ने बताया कि वार्ड 60, वार्ड 14 व वार्ड 25 सहित अनेक वार्डो में भ्रमण कर उन्होंने अभियान का निरीक्षण किया है। उन्होंने बताया कि अभियान कल भी जारी रहेगा। इसके अतिरिक्त आज सोमवार के कारण मंदिरों के आस पास भी विशेष सफाई कराते हुए चूना ब्लीचिंग का छिड़काव कराया गया है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय