Sunday, May 19, 2024

सहारनपुर में जे वी जैन कॉलेज में प्रदर्शन कर रहे एबीवीपी कार्यकर्ताओं पर प्राचार्य ने कराया जानलेवा हमला

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

सहारनपुर। जनपद स्थित जे वी जैन कॉलेज में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता एलएलबी में हुए फर्जी प्रवेशो के दोषी भ्रष्ट प्राचार्य की निलंबन की मांग को लेकर कॉलेज पहुंचे थे, प्रदर्शन के दौरान प्राचार्य डॉ वकुल बंसल ने जानलेवा हमले की नियत से दो चपरासियों से कांच के गेट को लाते मारकर तुड़वाया, जिससे कांच के टुकड़े उड़कर अभाविप कार्यकर्ताओं पर गिरे जिससे कई कार्यकर्ता घायल हो गए ।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रांत सह मंत्री वन्दन कौशिक ने बताया की जे वी जैन डिग्री कॉलेज में एलएलबी प्रथम वर्ष (सत्र 2022-23) में 12 फर्जी प्रवेश हुए थे । उक्त प्रवेशों को अभाविप की मांग पर विश्वविद्यालय प्रशासन के निर्देश पर निरस्त कर दिया गया था किंतु उक्त प्रकरण में दोषी महाविद्यालय के भ्रष्ट प्राचार्य के विरुद्ध कोई कार्यवाही नहीं हुई थी ।

भ्रष्ट प्राचार्य की निलंबन की मांग को लेकर अभाविप ने कॉलेज में 3 दिन तक धरना भी दिया था जिसका समापन प्रबंध समिति द्वारा 14 दिन में उक्त मामले की जांच कराने व प्राचार्य पर कार्यवाही के लिखित आश्वासन पर हुआ था । किंतु उक्त जांच की रिपोर्ट दो माह से भी अधिक बीत जाने के बाद भी प्रबंध समिति ने देने से मना कर दिया और दोबारा जांच कराने की बात कही तो अभाविप कार्यकर्ता तत्काल जांच रिपोर्ट की मांग पर अड़ गए और प्रबंध समिति कक्ष में धरने बैठ गए ।

इस दौरान कक्ष के बाहर प्राचार्य डॉ वकुल बंसल कार्यकर्ताओ को जान से मारने की नियत से कांच के गेट पर लात मारकर तोड़ा गया, जिससे कांच के टुकड़े कार्यकर्ताओं के ऊपर गिर गए कई कार्यकर्ताओ के गंभीर चोटें भी आई, इसके पश्चात प्राचार्य द्वारा कक्ष में घुसकर कार्यकर्ताओ को देख लेने की धमकी भी दी गई, गौर तलब यह है की उक्त हमला पुलिस प्रशासन व प्रबंध समिति के समक्ष हुआ ।

 

जिला संयोजक मोहित शर्मा ने बताया उक्त मामले की सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को मिलते ही एसडीएम सदर व सीओ नगर आदि मौके पर पहुंचे और प्रबंध समिति व अभाविप कार्यकर्ताओं से चर्चा के बाद यह निर्णय लिया गया की उक्त जांच समिति की रिपोर्ट को मां शाकुंभरी विश्वविद्यालय के कुलपति को प्रेषित कर विश्वविद्यालय स्तर पर ही मामले की जांच कराई जाएगी और यह जांच संपन्न होने तक प्राचार्य वकुल बंसल महाविद्यालय के सभी कार्य से मुक्त होकर अवकाश पर रहेंगे व उनके स्थान पर उप प्राचार्य प्रो राजकुमार प्राचार्य का कार्यभार संभालेंगे ।

 

महानगर संगठन मंत्री दिवाकर बाबरा ने बताया की कार्यकर्ताओ पर हुए हमले की जानकारी उचाधिकारियो को दे दी गई है व दोषियों के विरुद्ध न्यायिक कार्यवाही कराई जाएगी ।

महानगर मंत्री ऋषभ त्यागी के कहा की यदि जल्द से जल्द उक्त मामले की जांच कराकर भ्रष्ट प्राचार्य को बर्खास्त नही किया जाता तो अभाविप उग्र आंदोलन करने को बाध्य होगी ।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय