Monday, October 14, 2024

पूर्व विधायक व भाजपा नेता गजाधर सिंह का निधन,अचानक आया heart attack

रायबरेली। भाजपा नेता व पूर्व विधायक गजाधर सिंह का रविवार को 77 वर्ष की उम्र में हृदयगति रुकने से निधन हो गया। वह 1993 में सपा और बसपा के गठबंधन से ऊंचाहार से विधायक चुने गए थे। वर्तमान में भाजपा के विद्यालय प्रबंधन प्रकोष्ठ के क्षेत्रीय सह संयोजक के पद पर थे। रायबरेली की राजनीति में अहम स्थान रखने वाले गजाधर सिंह के बेटे विवेक सिंह जिला सहकारी बैंक के चेयरमैन हैं। पूर्व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने उनके निधन को अपूर्णीय क्षति बताया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

रविवार को रायबरेली स्तिथ आवास पर वह कार्यकर्ताओं के साथ बैठे थे तभी अचानक सीने में दर्द की शिकायत पर उन्हें अस्पताल ले जाया गया। जहां चिकित्सकों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। गजाधर सिंह ने राजनीतिक जीवन की शुरुआत डीह के ब्लाक प्रमुख बनकर की थी। वह 1993 में सपा बसपा गठबंधन से डलमऊ विधानसभा चुनाव में जीत दर्ज कर विधायक बने। पूर्व विधायक गजाधर सिंह ने सपा के टिकट पर रायबरेली लोकसभा का चुनाव भी लड़ा था। इसके साथ ही गजाधर सिंह रायबरेली को- ऑपरेटिव बैंक के चार बार अध्यक्ष रहे।

 

वर्तमान में वह बीजेपी के विद्यालय प्रबंधन के क्षेत्रीय सह संयोजक के पद पर काम कर रहे थे। पूर्व विधायक गजाधर सिंह के परिवार में तीन बेटे और एक बेटी है। जबकि छोटे बेटे उदय विक्रम सिंह डीह के ब्लाक प्रमुख के साथ वर्तमान में जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष भी हैं। उनके निधन के बाद उनके घर पर शोक संवेदना व्यक्त करने वालाें का तांता लगा है। जिले के कई गणमान्य लोग उनके आवास पर पहुँच रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय