Sunday, October 13, 2024

महाराष्ट्र में कानून-व्यवस्था की नाकामयाबी गृह मंत्रालय और मुख्यमंत्री की विफलता- संजय राउत

मुंबई। एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई। उनकी मौत पर शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने दुख जताया है। साथ ही उन्होंने राज्य में हो रही हिंसक घटनाओं पर राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए गृहमंत्री और मुख्यमंत्री से कानून व्यवस्था में विफल रहने पर इस्तीफे की मांग की है। उन्होंने कहा, “आज का गैंगवार सरकार में चल रहा है, जिसके परिणामस्वरूप राज्य में हत्याएं हो रही है। इससे पहले महाराष्ट्र ने गृह मंत्रालय की इतनी बड़ी निष्क्रियता और बदनामी को कभी नहीं देखा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

महाराष्ट्र में कड़ी कानून-व्यवस्था की एक मजबूत परंपरा रही है, इसी कारण मुंबई जैसे शहरों में बड़े उद्योग आए हैं। शनिवार को बाबा सिद्दीकी की हत्या ने यह साबित कर दिया है कि सुरक्षा व्यवस्था कितनी कमजोर है। उन्हें सुरक्षा मिली हुई थी, फिर भी हत्या हो गई। इसका मतलब साफ है कि यह गृह मंत्रालय और मुख्यमंत्री की विफलता है।” उन्होंने आगे कहा कि जब पुलिस का इस्तेमाल स्वार्थ और संग्रह के लिए किया जाता है, तो कानून और पुलिस का डर खत्म हो जाता है।

 

 

बाबा सिद्दीकी का बेटा विधायक है। हमारे नेताओं के साथ सदन में बैठता है। बाबा सिद्दीकी अब इस दुनिया में नहीं है। इसकी जिम्मेदारी गृह मंत्रालय की है। उन्होंने आगे कहा, “आजकल, दिनदहाड़े हत्याएं होती जा रही हैं, और राजनीतिक कार्यकर्ता, नेता, मंत्री, विधायक भी इससे अछूते नहीं हैं। मैंने बार-बार कहा है कि गृहमंत्री देवेंद्र फडणवीस पूरी तरह से विफल हो चुके हैं और उन्हें इस्तीफा देना चाहिए। लेकिन अब बात आगे बढ़ चुकी है, और राज्यपाल को हस्तक्षेप करके उन्हें गृहमंत्री पद से हटाना चाहिए।

 

 

बाबा सिद्दीकी और सलमान खान के बीच दोस्ती थी, लेकिन अब बिश्नोई गैंग सलमान के पीछे पड़ा हुआ है। इसका मतलब यह नहीं है कि दिन दहाड़े हत्या की जाए। अगर हत्या होती है, तो उसकी जिम्मेदारी गृह मंत्रालय की है।” उन्होंने कहा कि, मुंबई में गुंडागर्दी बढ़ रही है और पुलिस निष्क्रिय है। जो पुलिस अधिकारी, चाहे एसीपी हो या अतिरिक्त पुलिस प्रमुख, मुंबई में हैं, वे शिंदे के गैंग से जुड़े हुए हैं। आज हम बाबा सिद्दीकी की दुखद घटना के कारण मीटिंग नहीं करेंगे, लेकिन हम पुलिस और कानून-व्यवस्था के मुद्दों पर जरूर बात करेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय