Sunday, October 13, 2024

सिद्दीकी हत्या मामले में शिंदे, फडणवीस दें इस्तीफा- कांग्रेस

नयी दिल्ली। कांग्रेस ने कहा है कि महाराष्ट्र में कड़ी सुरक्षा से लैस पूर्व मंत्री एवं राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी अजित गुट के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या गंभीर मुद्दा है और इस मामले में राज्य के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे तथा उप मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस को इस्तीफा देना चाहिए।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

कांग्रेस सांसद इमरान प्रतापगढ़ी तथा पार्टी प्रवक्ता रागिनी नायक ने रविवार को यहां पार्टी मुख्यालय में संवाददाता सम्मेलन में कहा कि बाबा सिद्दीकी को वाई श्रेणी की सुरक्षा हासिल थी, इसके बावजूद सुरक्षा में सेंध लगाकर उनकी हत्या की गई है, जो अत्यंत गंभीर है।

 

उन्होंने कहा, “बाबा सिद्दीकी को सरेआम मौत के घाट उतार दिया गया। ये वारदात किसी सुनसान बीहड़ की नहीं बल्कि मुंबई के बांद्रा की है। बाबा सिद्दीकी तीन बार के विधायक और पूर्व मंत्री थे। उन्हें वाई लेवल की सिक्योरिटी मिली हुई थी इसके बावजूद उनकी हत्या कर दी गई। सवाल है कि यदि वाई लेवल की सिक्योरिटी से लैस व्यक्ति के साथ ऐसा हो सकता है तो आम आदमी का क्या होगा।”

 

कांग्रेस नेताओं ने कहा, “आज महाराष्ट्र की महायुति सरकार में हर व्यक्ति डर के साए में जी रहा है। डबल इंजन सरकार का दावा करने वाले गृह मंत्री खामोश हैं। देश में कल विजयदशमी का त्योहार था, जो बुराई पर अच्छाई की जीत का प्रतीक है, लेकिन महाराष्ट्र में कल जो हुआ वो सबने देखा। गोस्वामी तुलसीदास जी ने बताया था कि राम राज्य कैसा होना चाहिए लेकिन शायद स्वघोषित धर्म के ठेकेदारों को राम राज्य के बारे में याद नहीं है। आज महाराष्ट्र में रावणराज है जिसका अंत करने के लिए जनता तैयार बैठी है और इसीलिए शायद ये चुनाव की तारीखों को टालने का काम कर रहे हैं। जब सरकार खुद अपराधियों की सरपरस्त बन जाए, तो गुनाहगारों का हौसला बुलंद रहता है।”

 

उन्होने कहा, “डबल इंजन सरकार की जिम्मेदारी भी डबल हो जाती है। इस मामले में अगर सरकार की थोड़ी सी भी नैतिकता बची है तो श्री शिंदे, श्री फडणवीस और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को इस्तीफा देना चाहिए। अगर ऐसा नहीं होता है, जो जनता आपको सत्ता से हटाने के लिए तैयार बैठी है। बाबा सिद्दीकी की हत्या बहुत ही दुखद है। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने इस घटना पर संवेदना प्रकट की है और निष्पक्ष जांच की मांग की है। सरकार से जुड़े हुए एक हाईप्रोफाइल नेता की सरेआम हत्या कर दी जाती है, जो दिखाता है कि सरकार अपने ही नेता की सुरक्षा नहीं कर पाई। आज महाराष्ट्र में महिलाएं-बच्चियां, नेता, व्यापारी सभी असुरक्षित हैं। कानून व्यवस्था रसातल में पहुंच चुकी है। इसकी जिम्मेदारी राज्य के मुख्यमंत्री शिंदे जी और गृह मंत्री देवेंद्र फडणवीस की है।”

प्रवक्ताओं ने कहा, “हम कांग्रेस पार्टी की तरफ से बाबा सिद्दीकी हत्याकांड मामले में निष्पक्ष जांच की मांग करते हैं।

महाराष्ट्र के गृहमंत्री को इसकी जिम्मेदारी लेते हुए इस्तीफा देना चाहिए। इस दुख की घड़ी में हमारी संवेदनाएं बाबा सिद्दीकी के परिवार के साथ है।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय