Monday, October 14, 2024

अनिल विज ने की जेपी नड्डा से मुलाकात, हरियाणा में सियासी हलचल तेज

नई दिल्ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता और हरियाणा के पूर्व गृह एवं स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा से मुलाकात की। अनिल विज अंबाला कैंट विधानसभा सीट से सातवीं बार जीते हैं। इस मुलाकात के बाद हरियाणा के सियासी हलकों में हलचल बढ़ गई है। भाजपा हरियाणा में तीसरी बार जीत का परचम लहराने के बाद सरकार बनाने की कवायद में जुट गई है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शीर्ष नेतृत्व मुख्यमंत्री पद के लिए नायब सिंह सैनी के नाम पर आधिकारिक रूप से मुहर लगा चुका है। जल्द ही नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह भी होगा। बीते दिनों अनिल विज ने मुख्यमंत्री बनने का दावा भी किया था, लेकिन बाद में वह पीछे हट गए। उन्होंने कहा था कि अगर शीर्ष नेतृत्व उन्हें मुख्यमंत्री बनाने के बारे में विचार-विमर्श करेगा, तो निश्चित तौर पर वह हरियाणा को देश का सर्वश्रेष्ठ राज्य बनाकर रहेंगे। इस बीच, जब उनसे पूछा गया कि क्या आपकी इस संबंध में किसी से वार्ता चल रही है, तो उन्होंने स्पष्ट कर दिया कि इस संबंध में किसी से भी कोई बात नहीं चल रही है। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की तरफ से जो भी फैसला लिया जाएगा, उन्हें सहर्ष स्वीकार होगा।

 

उन्होंने कहा, “मुझे जो भी जिम्म्दारी शीर्ष नेतृत्व की तरफ से दी जाएगी, उसका मैं निष्ठापूर्वक निर्वहन करूंगा।” हाल ही में हुए हरियाणा विधानसभा चुनाव में भाजपा ने तीसरी बार जीत का परचम लहराया है। भाजपा ने सभी एग्जिट पोल को गलत साबित करते हुए प्रदेश की 90 विधानसभा सीटों में से 48 पर जीत का परचम लहराया। भाजपा प्रदेश में तीसरी बार सरकार बनाने जा रही है। खास बात यह है कि सरकार विरोधी लहर के बावजूद पार्टी पूर्ण बहुमत हासिल करने में सफल रही। इससे पार्टी कार्यकर्ता उत्साहित महसूस कर रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय