Thursday, October 17, 2024

भाजपा सीईसी की बैठक में पीएम मोदी ने झारखंड के उम्मीदवारों को लेकर किया विचार-मंथन

नई दिल्ली। झारखंड विधानसभा चुनाव के मद्देनजर उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श करने के लिए मंगलवार को भाजपा राष्ट्रीय मुख्यालय में पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति (सीईसी) की महत्वपूर्ण बैठक हुई।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा की अध्यक्षता में हुई पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, पार्टी के राष्ट्रीय संगठन महासचिव बी.एल. संतोष, के. लक्ष्मण, सत्यनारायण जटिया, इकबाल सिंह लालपुरा, सुधा यादव, सर्बानंद सोनोवाल और वानाती श्रीनिवासन सहित सीईसी के कई अन्य सदस्य शामिल हुए।

 

झारखंड के चुनाव प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री शिवराज सिंह चौहान, झारखंड के चुनाव सह-प्रभारी एवं असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, झारखंड भाजपा प्रभारी लक्ष्मीकांत वाजपेयी, झारखंड भाजपा प्रदेश अध्यक्ष बाबूलाल मरांडी, झारखंड के पूर्व मुख्यमंत्री चंपई सोरेन एवं अर्जुन मुंडा, केंद्रीय मंत्री अन्नपूर्णा देवी और रक्षा राज्य मंत्री संजय सेठ सहित झारखंड भाजपा कोर ग्रुप के अन्य कई महत्वपूर्ण नेता भी बैठक में मौजूद रहे। सूत्रों के मुताबिक, सीईसी की बैठक में झारखंड की 50 के लगभग विधानसभा सीटों के लिए उम्मीदवारों के नामों पर विचार-विमर्श किया गया। बताया जा रहा है कि भाजपा बुधवार को झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर सकती है।

 

पहली सूची में 35 से ज्यादा उम्मीदवारों के नाम घोषित किए जा सकते हैं। चुनाव आयोग ने मंगलवार को ही महाराष्ट्र और झारखंड विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा की है। महाराष्ट्र में राज्य की 288 विधानसभा सीटों पर एक ही चरण में 20 नवंबर को मतदान होगा। वहीं, झारखंड की 81 सीटों के लिए दो चरणों में मतदान की घोषणा की गई है। पहले चरण के तहत राज्य की 43 विधानसभा सीटों पर 13 नवंबर को और दूसरे चरण के तहत 38 विधानसभा सीटों पर 20 नवंबर को मतदान होगा। दोनों राज्यों में नतीजों की घोषणा 23 नवंबर को होगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय