Monday, May 20, 2024

बाबा रामदेव के अस्पताल में इलाज के नाम पर करते थे ठगी, पुलिस ने किया गिरफ्तार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

रुड़की। हरिद्वार पुलिस ने पतंजली योगपीठ के नाम पर हो रहे ठगी के खेल से पर्दा उठाते हुए एक नाबालिग किशोर समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जहा शातिर लंदन यूनाइटेड किंगडम की IP से तैयार की गई वेबसाइट से कार्य करते थे। आरोपियों ने 15 दिन में की 16.3 लाख की अवैध कमाई की थी।

वही बहादराबाद पुलिस के वादी आचार्य रजनीश उर्फ स्वामी बजरंग देव निवासी पतंजलि योगपीठ जिला हरिद्वार द्वारा विगत कुछ महीनों से पतंजलि में इलाज के नाम पर हो रही फर्जी बुकिंग, बीमार पीड़ित से ठगी तथा पतंजलि योगपीठ की आम छवि खराब करने के सम्बन्ध में शिकायत दी। तहरीर के साथ ही 03 मामलों में लगभग 2 लाख की ठगी संबंधित दस्तावेज दिखाने पर पुलिस ने मुकदमा दर्ज किया था। पता चला कि आरोपियों ने पतंजलि में बुकिंग के लिए पतंजली के नाम पर लंदन यूनाइटेड किंगडम की IP से फर्जी वेबसाइट तैयार की गई तथा डोमेन खरीदने के लिए पेमेंट का मोड भी इंटरनेशनल है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

फर्जी आईडी के सिम निकलवाकर ऑनलाइन वॉलेट, paytm बैंक fincare बैंक, इक्विटस बैंक आदि खातों से फ्रॉड अमाउंट को ट्रांसफर किया जाता है। भोले भाले लोगों के खातों का एक्सेस लेकर उनसे विड्रॉल किया जाता है। जिससे पीड़ित को विश्वास हो जाता है कि यह खाता पतंजलि योगपीठ का ही है, जबकि वास्तविक रूप से खाते बंगाल, बिहार, उड़ीसा व तमिलनाडु के पाए गए हैं।

आरोपियों की धर पकड़ के लिए एसएसपी अजय सिंह के निर्देशन में टीम का गठन किया गया। गठित टीम ने तत्परता एवं दक्षता से कार्यवाही करते हुए 10 अगस्त को बिहार के नवादा जिले के ग्राम सोहजाना से बुकिंग हेतु बने फर्जी कॉल सेंटर से 2 साइबर ठगों को ग्रामीणों के भारी प्रतिरोध के बाबजूद गिरफ्तार किया गया।

गिरफ्तार किए गए अभियुक्तों में एक का नाबालिग होने के कारण विधिक कार्यवाही के पश्चात परिजनों के सुपुर्द किया गया। अभियुक्तों के बयान व मोबाइल से मिले अहम साक्ष्यों के आधार पर अन्य फरार अभियुक्तों को ट्रेस आउट किया जा रहा है।

*बनाई गई फर्जी वेबसाइट-* patanjaliyoggramyogram@gmail.com, http://yogaonline.in आदि आरोपियों के नाम सुरेंद्र चौधरी पुत्र बिशुन चौधरी निवासी ग्राम कविरपुर, थाना शेखुपुर सराय, जिला शेखपुरा, बिहार दूसरा बाल अपचारी निवासी जिला शेखपुरा, बिहार पुलिस टीम में रविंद्र शाह प्रभारी निरीक्षक बहादराबाद, एसआई हेमदत्त भारद्वाज, हैड कॉन्स्टेबल योगेश कैंथोला (साइबर सेल), अरुण (साइबर सेल), राहुल देव, नरेंद्र सिंह (SOG), वसीम (SOG) शामिल रहे है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय