Thursday, October 17, 2024

मुज़फ्फरनगर में गन्ना समिति चुनाव में बीजेपी को लगा झटका, केंद्रीय मंत्री के भतीजे ने बीजेपी प्रत्याशी को हराया

मुज़फ्फरनगर – जनपद में गन्ना समिति के चुनाव में आज एक गन्ना समिति में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है जहां बीजेपी के चेयरमैन पद के घोषित प्रत्याशी डायरेक्टर का चुनाव ही हार गए जिन्हे केंद्रीय मंत्री के भतीजे ने पराजित किया है। इस चुनाव को लेकर काफी देर तक हंगामा होता रहा।
गन्ना विकास समिति रामराज में  आज डायरेक्टर पद के लिए मतदान हुआ, मतदान  के दौरान उस वक्त हंगामा हो गया जब 11 मतदाताओं के बजाय मत पेटी में 12 वोट निकल आए। इस असमंजस के कारण मौके पर विवाद खड़ा हो गया और दोनों पक्षों के समर्थकों ने जमकर हंगामा कर दिया। स्थिति बिगड़ती देख प्रशासनिक अधिकारी तुरंत हरकत में आए।
चुनाव में कसमपुर खोला के अरविंद उर्फ लिली और भाजपा समर्थित प्रत्याशी सोनू उर्फ संदीप शर्मा आमने-सामने थे।
11 लोगों ने मतदान किया था, लेकिन जब मतगणना शुरू हुई तो 12 वोट पाए गए। अतिरिक्त वोट मिलने पर मतगना रोक दी गई और मौके पर हंगामा शुरू हो गया।
सूचना मिलते ही क्षेत्राधिकारी यतेंद्र सिंह नागर और उप जिलाधिकारी (एसडीएम) सुबोध कुमार मौके पर पहुंचे।
अधिकारियों ने मामले की गंभीरता को देखते हुए मतों की पुनः गिनती कराई। गिनती के दौरान 11 वैध वोट पाए गए, जबकि 12वां वोट खाली निकला, जिसे रद्द कर दिया गया। इसके बाद परिणाम घोषित किया गया, जिसमें अरविंद उर्फ लिली को 6 वोट मिले और सोनू उर्फ संदीप को 5 वोट। इस प्रकार, अरविंद लिली को एक वोट से विजयी घोषित किया गया।
चुनाव परिणाम के बाद, प्रशासन ने स्थिति को नियंत्रित करते हुए अरविंद लिली को पुलिस सुरक्षा में उनके गांव पहुंचाया। गांव में पहुंचते ही उनके समर्थकों ने ढोल-नगाड़ों के साथ उनका गर्मजोशी से स्वागत किया।
अधिकारियों का कहना है कि किसी एक मतदाता को गलती से एक की जगह दो मतपत्र दे दिए गए, सम्भवतः एक मतपत्र दूसरे के साथ चिपककर मतपेटी में चला गया  लेकिन मतदाता ने एक ही मतपत्र पर वोट डाली थी इसलिए 11 मत ही वैध निकले है।
संदीप शर्मा इस समिति के लिए बीजेपी से चेयरमैन पद के प्रत्याशी घोषित है लेकिन वे डायरेक्टर का चुनाव ही हार गए है। जिससे डायरेक्टर पद का चुनाव जीतने के बाद अब अरविंद उर्फ लिली गन्ना समिति के अध्यक्ष पद की तैयारी में लग गए है।  गौरतलब है कि अरविंद उर्फ लिली केंद्रीय मंत्री कृष्णपाल गुर्जर के भतीजे लगते है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय