Friday, October 18, 2024

अगर कोई गलत कर रहा है तो कानून बनाना जरूरी, थूक जिहाद पर बोले ओपी राजभर

बलिया (उत्तर प्रदेश)। सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष और योगी सरकार में मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने गुरुवार को कई मुद्दों पर पत्रकारों से बातचीत की। इस दौरान उन्होंने ‘थूक जिहाद’, बिहार में शराब पीने से हुई मौतों और जाति जनगणना पर अपनी प्रतिक्रिया दी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

‘थूक जिहाद’ पर कानून बनाने की आवश्यकता पर ओपी राजभर ने कहा कि अगर कोई गलत कर रहा है, तो उसके लिए कानून बनाना जरूरी है। अगर समाज में कोई नई समस्या आ रही है, जैसे कि कोई नया रोग, तो उसके लिए नई दवाइयां भी आनी चाहिए। इसलिए, नई व्यवस्था की जरूरत है। बिहार के सिवान में शराब पीने से हुई मौतों पर उन्होंने कहा कि यह बेहद दुखद है। ऐसी घटनाएं नहीं होनी चाहिए।

 

उत्तर प्रदेश में शराब पर बड़े पैमाने पर अंकुश लगाया गया है। हालांकि, यह सच है कि शराब बिक रही है, लेकिन जिस तरह से पहले बड़े पैमाने पर पीकर मौतें होती थीं, उस पर अब काफी विराम लगा है। उन्होंने सवाल उठाते हुए कहा कि जब बिहार में शराब बंद कर दी गई है, तो शराब कहां से मिली? इस मामले में सरकार पर बड़ा सवाल उठता है। शराब माफिया ने ऐसे तरीके इजाद कर लिए हैं कि पानी के जहाज के माध्यम से शराब पहुंचा रहे हैं। उत्तर प्रदेश की मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव न कराये जाने पर उन्होंने कहा कि मामला हाई कोर्ट में विचाराधीन है और चुनाव आयोग ने इस पर रोक लगाई है।

 

जो लोग अपना रिट दाखिल कर चुके हैं, उन्हें उसे वापस लेना होगा, लेकिन ऐसा लगता नहीं है कि नामांकन प्रक्रिया में कोई रुकावट आएगी। जाति जनगणना पर राजभर ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जाति जनगणना होगी। यह एक जरूरी कदम है और इसके लिए सही समय का इंतजार किया जा रहा है। जम्मू-कश्मीर में संभावित अराजकता की स्थिति पर उन्होंने कहा कि अगर जम्मू में दंगा या अराजकता होती है, तो यह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए गंभीर चिंता का विषय होगा। ऐसी स्थिति में राष्ट्रपति शासन लगाने का अधिकार भी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय