Saturday, October 19, 2024

6 वर्षीय बच्चे को युवक ने फेंका 40 फीट गहरे कुएं में, प्रमाेद नामक युवक ने बचायी जान

गोरखपुर। जाके राखे साईंया मार सके ना कोई। खजनी थाना क्षेत्र के रामपुर पांडे गांव में छह वर्षीय अरुण चौहान को अतुल पांडे ने 40 फीट गहरे पानी भरे कुएं में फेंक दिया। जांबाज प्रमोद ने कुएं में डूब रहे बच्चे को बचाया। सूचना पर पहुंचे थानाध्यक्ष खजनी ने बच्चे को जिला चिकित्सालय के आईसीयू में भर्ती कराया, जिससे उसकी जान बच गई। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव ग्रोवर ने बहादुर प्रमोद को प्रशस्ति पत्र व एक हजार रुपये नगद देकर पुलिस ऑफिस पर सम्मानित किया।

छह वर्षीय अरुण चौहान पुत्र विनोद चौहान के घर के सामने बने कुएं के पास खेल रहा था। गांव का ही अतुल पांडे बच्चे को उठाकर 40 फीट गहरे कुएं में फेंक दिया। बच्चे को फेंकता हुआ महिलाओं ने देख कर शोर मचाना शुरू किया। तभी अपने घर पर मौजूद बगल का प्रमोद बहादुरी का परिचय देते हुए 40 फीट पानी से भरे गहरे कुएं में कूद गया, बच्चा कुएं के सतह में पहुंच गया था। प्रमोद कुएं के 40 फीट नीचे जाकर बच्चे को बाहर निकलने में सफलता प्राप्त की। तब तक बच्चा पानी पी चुका था। मौके पर तत्काल पुलिस भी पहुंच गई थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस ने सूझबूझ का परिचय देते हुए अपने वरिष्ठ अधिकारियों को सूचना दी। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक डॉक्टर गौरव ग्रोवर के निर्देश पर बच्चे को तत्काल जिला चिकित्सालय में थानाध्यक्ष खजनी ने भर्ती कराया। डॉक्टरों ने बच्चे को तत्काल आईसीयू में भर्ती किया, जिसे 24 घंटे के बाद डिस्चार्ज कर दिया। अभी भी बच्चे को खजनी सीएससी पर डॉक्टरों की निगरानी में रखा गया है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बहादुर प्रमोद को पुलिस कार्यालय बुलाकर प्रशस्ति पत्र व 1000 नगद देकर सम्मानित किया। ऐसे बहादुर को गणतंत्र दिवस पर सम्मानित करने के लिए जिलाधिकारी के मार्फत शासन को पत्र भेज कर बहादुर प्रमोद को राष्ट्रपति के द्वारा सम्मानित करने का प्रयास किया जाएगा। अगर बहादुर प्रमोद ने तत्काल कुएं में कूद कर बच्चे को निकाला नहीं होता तो बच्चे का बचना नामुमकिन था। खजनी पुलिस ने बच्चे को कुएं में फेंकने वाले अतुल पांडे को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय