Saturday, May 18, 2024

शामली में हत्यारोपी की गिरफ्तारी और आर्थिक सहायता के आश्वासन के बाद गमगीन माहौल में किया गया युवक का अंतिम संस्कार

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

शामली। बाबरी थाना क्षेत्र के गांव फतेहपुर में दलित युवक की चाकू से गोदकर हत्या किए जाने के मामले में परिजनों ने आरोपी की गिरफ्तारी की मांग को लेकर शव का अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया। अल्टीमेटम दिया गया कि यदि दोपहर बाद तक आरोपी युवक की गिरफ्तारी नहीं होती तो शव का अंतिम संस्कार शामली तहसील में ले जाकर किया जाएगा।जिससे पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया। करीब छः घंटे की मैराथन वार्ता के बाद आरोपी की 24 घंटे में गिरफ्तारी, व आर्थिक मुआवजे के आश्वासन पर देर शाम शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

थाना बाबरी क्षेत्र के गांव फतेहपुर निवासी 19 वर्षीय दलित युवक सूरज पुत्र सुंदर की गांव के ही एक युवक ने ट्यूबवेल पर ले जाकर चाकू से गोदकर हत्या कर दी थी। पुलिस ने नामजद रिपोर्ट दर्ज कर शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था।घटना की संवेदनशीलता को देखते हुए सीओ भवन श्रेष्ठा ठाकुर ने घटना स्थल का मौका मुआयना कर परिजनों को हर संभव मदद का आश्वासन दिया। बताया जाता है कि देर रात ही पोस्टमार्टम के बाद युवक का शव परिजनों को सुपुर्द कर दिया गया था। गुरुवार की सुबह परिजनों ने शव को घर के बाहर चारपाई पर रखकर अंतिम संस्कार करने से इंकार कर दिया।

 

परिजनों का कहना था कि जबतक आरोपी की गिरफ्तारी नही होती तब तक अंतिम संस्कार नही किया जाएगा।मृतक के घर पर बीजेपी नेता घनश्याम पार्चा,भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष अनुज भारती,बसपा जिला अध्यक्ष सुनील नाहरिया,पवन सिंह कश्यप,एसडीएम कैराना स्वप्नाल कुमार, तहसीलदार प्रियंका, सीओ भवन श्रेष्ठा ठाकुर मौके पर पहुंचे। परिजनों ने चेतवानी दी कि यदि दोपहर बाद तक आरोपी की गिरफ्तारी नही होती तो शव को शामली तहसील ले जाकर अंतिम संस्कार किया जाएगा।जिससे पुलिस प्रशासन में अफरा तफरी मच गई और मामले से उच्चाधिकारियों को अवगत कराया गया। इसके बाद पुलिस प्रशासन व परिजनों के बीच हुई छः घंटे की लंबी वार्ता के बाद परिजन 24 घंटे में आरोपी की गिरफ्तारी और सरकार से आर्थिक सहायता के आश्वासन पर सहमत हो गए। जिसके बाद युवक के शव का गमगीन माहौल में अंतिम संस्कार किया गया। सुरक्षा के लिहाज से गांव में भारी पुलिस फोर्स और पीएसी तैनात की गई है। सीओ भवन श्रेष्ठा ठाकुर ने बताया कि आरोपी की गिरफ्तारी के लिए लगातार पुलिस की टीमें दबिश दे रही है।

 

परिजनों द्वारा युवक का अंतिम संस्कार ना किए जाने के निर्णय के बाद गांव फतेहपुर में तनाव की स्थिति फैल गई।जिसको देखते हुए गांव में आसपास के थानों की फोर्स के साथ पीएसी को भी बुला लिया गया।मौके पर पहुंचे नेताओ द्वारा परिजनों से वार्ता की गई और निर्णय लिया गया की यदि तीन बजे तक आरोपी की गिरफ्तारी नही की जाती तो शव को पैदल मार्च के साथ ले जाकर शामली तहसील में रखा जाएगा और वही पर अंतिम संस्कार किया जाएगा।इस चेतावनी के बाद मौके पर मौजूद पुलिस प्रशासनिक अधिकारियों द्वारा उच्चाधिकारियों को मामले से अवगत कराते हुए वार्ता की गई।जिसके बाद मौके पर मौजूद पुलिस ने आरोपी युवक को पकड़ने के लिए घर,खेत व संभावित स्थानों पर दबिश दी।लेकिन वह हाथ नही लग सका। मौके पर लगातार ग्रामीणों की भीड़ बढ़ती देख पुलिस प्रशासन के भी हाथ पैर फूल गए।नेताओ की मध्यस्थता के बाद पुलिस प्रशासन व परिजनों के साथ करीब छः घंटे तक वार्ता चली और आखिरकार पुलिस प्रशासन परिजनों को आश्वस्त करने में कामयाब रहा। परिजनों का कहना है कि यदि आरोपी की 24 घंटे में गिरफ्तारी नही होती तो आगे की रणनीति बनाकर आंदोलन किया जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय