Sunday, October 20, 2024

मुज़फ्फरनगर के बुढ़ाना में सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक टिप्पणी, गुस्साए हज़ारों लोग सड़कों पर उतरे, किया पथराव

मुजफ्फरनगर। एक दुकानदार द्वारा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक धार्मिक पोस्ट करने के मामले ने बुढाना में साम्प्रदायिक माहौल बिगाड दिया। देर रात्रि में मुस्लिम समुदाय के हजारों लोगों ने कोतवाली के निकट मेन रोड पर जाम लगाकर हंगामा किया। गुस्साई भीड़ ने उसकी दुकान पर भी पथराव किया। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे डाल दिया।

बुढाना के मौहल्ला शाहवाडा नदी रोड निवासी अखिल उर्फ़ विक्की त्यागी  की बाजार में दुकान है। उसने सोशल मीडिया पर एक आपत्तिजनक धार्मिक टिप्पणी कर दी। इस बात की जानकारी मिलते ही मुस्लिम समाज में रोष फैल गया । आक्रोशित भीड़ ने विक्की त्यागी की दुकान पर भी पथराव करके अपना गुस्सा उतारा।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

हजारों की संख्या में मुस्लिम समाज के लोग कोतवाली का घेराव करने के लिए पहुंच गये, लेकिन पुलिस ने भीड को मेन रोड पर ही रोक दिया। जिस पर गुस्साये लोगों ने जाम लगा दिया और धार्मिक नारेबाजी करनी शुरू कर दी।

सूचना पर सीओ व एसडीएम पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और हंगामा कर रहे लोगों को समझा-बुझाकर शांत किया।

जमीयत-उलमाए-हिन्द के नेता आस मौहम्मद की तहरीर पर पुलिस ने गम्भीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर हवालात में डाल दिया, जिसके बाद मुस्लिम समाज के लोगों ने जाम खोल दिया।

तत्पश्चात पुलिस ने यातायात सुचारू कराया। सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट शेयर कर कमेंट करने वाले अखिल उर्फ विक्की त्यागी को पुलिस जेल भेजने की तैयारी में जुट गई।

एसपी देहात आदित्य बंसल ने बताया कि फेसबुक पर एक युवक ने आपत्तिजनक पोस्ट कर दी जिसकी जानकारी मिलते ही 15- 20 मिनट में ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया था। उससे थाने में पूछताछ की जा रही थी लेकिन यह अफवाह फ़ैल गई कि पुलिस ने उसे छोड दिया है जिस पर भीड़ थाने पर आई थी, जिसे समझाकर वापस कर दिया गया।  स्थिति पूरी तरह शांत है। कस्बे में फ्लैग मार्च किया जा रहा है।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय