Tuesday, October 22, 2024

मुज़फ्फरनगर के बुढ़ाना में एक और युवक ने कर दी आपत्तिजनक पोस्ट, अब तक दर्जनों गिरफ्तार, पुलिस की धरपकड़ जारी,

मुजफ्फरनगर- बुढ़ाना कस्बे में सोशल मीडिया पर एक और युवक ने आपत्तिजनक पोस्ट कर दी है, इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है। बुढ़ाना की नई बस्ती निवासी लियाकत उर्फ गुल्ला पुत्र असलम ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर दी थी जिसकी शिकायत पुलिस से की गई तो पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया है।

इसी बीच दो दिन पहले हुए हंगामे में भी पुलिस की धरपकड़ जारी है और दर्जनों लोग गिरफ्तार कर लिए गए है। बुढाना में दो दिन पहले अखिल त्यागी नामक एक युवक ने ईशनिंदा की थी जिसको लेकर पुलिस को शिकायत की गई तो पुलिस ने तत्काल आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया था लेकिन तभी किसी ने यह अफवाह फैला दी कि उस व्यक्ति को पुलिस ने छोड़ दिया है, जिसके चलते सैकड़ों लोग सड़कों पर आ गए थे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

उनको समझा बुझाकर वापस भेजने का प्रयास किया गया, परंतु लोग सड़क पर जमा रहे और हंगामे के साथ आपत्तिजनक नारेबाजी करते रहे। बाद में आरोपित को पुलिस हिरासत में देखने के बाद ही जाम खोला गया और लोग वापस लौटने लगे। वापस लौटती भीड़ में कुछ उपद्रवियों ने आरोपित अखिल की दुकान और भाजपा कार्यकर्ता प्रवेश त्यागी के मकान पर पथराव कर दिया।

बताया जा रहा है कि आगजनी का भी प्रयास किया गया, परंतु पुलिस के पहुंचने से आरोपित भाग निकले। पुलिस ने 500  से 700  लोगों पर मुकदमा दर्ज किया था और प्रवेश त्यागी की ओर से भी 20-25 अज्ञात लोगों पर मुकदमा दर्ज हुआ था।

 

इसी बीच जाम के दौरान हुए बवाल में उपद्रव करने वालों पर पुलिस का शिकंजा कसना शुरू हो गया है। पुलिस एक्शन मोड में आई और ताबड़तोड़ दबिश दी गई। मौहल्ले व गलियों में पूरे दिन पुलिस के बूटों की खट-खट रही। पुलिस ने दबिश देते हुए दर्जनों लोगों को हिरासत में ले लिया है।

कस्बे में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को खंगाला जा रहा है। उपद्रव के दौरान अन्य लोगों के बनाए गए वीडियो से भी उपद्रवियों की पहचान की जा रही है। प्रशासन की ताबड़तोड़ छापामारी की कार्रवाई को देख भीड़ में शामिल होकर उपद्रव करने वाले लोग घरों से फरार हैं।

 

सोमवार को पुलिस प्रशासन एक्शन मोड में दिखाई दिया। पुलिस ने अलग-अलग टीम बनाकर आरोपितों की गिरफ्तारी को भेजी गई। जगह-जगह दबिश के दौरान आरोपित फरार मिले। पुलिस ने गांव जौला निवासी एक युट्यूबर को भी हिरासत में लिया है। बताया जा रहा है कि अफवाह फैलाकर बवाल का षड्यन्त्र रचने में उसकी अहम भूमिका रही। पुलिस गहनता से जांच में जुटी है।

एसपी देहात आदित्य बंसल और सीओ गजेंद्र पाल सिंह पूरे दिन थाने पर ही जमे रहे और सभी टीमों की कार्रवाई की जानकारी लेते रहे। इंस्पेक्टर आनंद देव मिश्र और जिला एसओजी प्रभारी सुभाष अत्री ने भी टीम को लेकर दबिश दी।

एसपी देहात आदित्य बंसल ने बताया कि आज सुबह शिकायत मिली थी कि लियाकत अली नामक एक युवक ने अपने व्हाट्सएप पर आपत्तिजनक पोस्ट की है इस पर पुलिस ने तत्काल कार्रवाई करते हुए उस युवक को गिरफ्तार कर लिया है।  एसपी देहात ने सभी से अनुरोध किया है कि वे ऐसी कोई भी पोस्ट ना करें जिससे माहौल खराब हो। ऐसा करने वालों पर पुलिस की सख्त नजर बनी हुई है और प्रभावी कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस छावनी बना बुढ़ाना- कस्बे में पीएसी और अन्य थानों की पुलिस फोर्स तैनात की गई है। चौराहों पर बैरिकेडिंग लगाई गई है। सवेंदनशील स्थलों पर पुलिस पिकेट तैनात की गई है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय