Wednesday, October 23, 2024

कजान में पीएम मोदी का ग्रैंड वेलकम, रूसी लोगों ने कृष्ण भजन से किया स्वागत

कजान (रूस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए मंगलवार को रूसी शहर कजान पहुंचे। यहां एयरपोर्ट पर पीएम मोदी का शानदार स्वागत किया गया। प्रधानमंत्री मोदी के कजान के होटल कॉर्स्टन पहुंचने पर रूसी समुदाय के कलाकारों ने उनके स्वागत में नृत्य की प्रस्तुति दी। इसी बीच रूस से एक खास वीडियो सामने आया है, जहां पीएम मोदी का रूसी समुदाय के लोगों ने कृष्ण भजन से ग्रैंड वेलकम किया।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

इसका वीडियो सामने आया है, 44 सेकंड के वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी के सामने रूसी लोग हाथ जोड़कर कृष्ण भजन गा रहे हैं। इस दौरान पीएम मोदी भी हाथ जोड़कर उनका कृष्ण भजन बड़े ध्यान से सुनते हैं। पीएम मोदी का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। यूजर्स इस पर अलग-अलग प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। हालांकि, यह पहला मौका नहीं है, जब पीएम मोदी का विदेशी धरती पर अनोखे अंदाज में स्वागत किया गया हो। प्रधानमंत्री मोदी के रूस के कजान में होटल कॉर्स्टन पहुंचने पर भारतीय समुदाय के लोगों ने उनका स्वागत किया। इस दौरान पीएम मोदी ने अभिवादन स्वीकार किया और उनसे बातचीत भी की।

 

 

इससे पहले जब पीएम मोदी 21वें आसियान-भारत और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने लाओस पहुंचे थे, तब भी इसी तरह का कुछ नजारा देखने को मिला था, जहां वियनतियाने के होटल डबल ट्री में बड़ी संख्या में भारतीय समुदाय के लोगों ने गायत्री मंत्र का पाठ किया था। उस वक्त भी पीएम मोदी का वीडियो सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर वायरल हुआ था।

 

 

गौरतलब है कि पीएम मोदी रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन के न्योते पर 22-23 अक्टूबर को रूस पहुंचे हैं। जहां मेजबान रूस की अध्यक्षता में 16वां ब्रिक्स शिखर सम्मेलन आयोजित किया जा रहा है। पीएम मोदी के ब्रिक्स सदस्य देशों के अपने समकक्षों के साथ द्विपक्षीय बैठकें करने की भी उम्मीद है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय