Wednesday, October 23, 2024

मेरठ डीएपी और खाद नहीे मिलने पर आम आदमी पार्टी का जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन

मेरठ। किसानों को खाद और डीएपी पर्याप्त मात्रा में समय से उपलब्ध नहीं होने से इसका असर फसल की उत्पादकता पर पड़ेगा। इसको लेकर आम आदमी पार्टी मेरठ जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी ने पार्टी पदाधिकारीयो के साथ जिले में खाद केंद्रों पर डीएपी खाद की पर्याप्त उपलब्धता न होने के संबंध में जिलाधिकारी मेरठ के नाम ज्ञापन ADM E को सौंपा।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

 

किसानों को डीएपी खाद की गेहूं, सरसों व आलू की फसल बोने के लिए तत्काल आवश्यकता है। खाद लेने के लिए किसान सहकारी समिति कार्यालय के चक्कर लगा रहे हैं। सहकारी समितियो में डीएपी खाद न होने से आलू की बुवाई करने वाले किसानों को प्राइवेट खाद दुकानों से महंगे दामों पर खाद लेना पड़ रहा है। जिससे किसानों को आर्थिक नुकसान हो रहा है।

 

 

 

वर्तमान समय में गेहूं, आलू और सरसों की बुवाई का सीजन है, लेकिन डीएपी खाद की भारी कमी किसानों को झेलनी पड़ रही है। खुले बाजार में डीएपी, खाद कालाबाजारी में बढ़े हुए दामों में बेचा जा रहा है। जबकि सरकारी स्तर पर इसकी उचित आपूर्ति नहीं हो पा रही। चित्रकूट में डीएपी खाद न मिलने से परेशान किसान छोटू खान ने आम के पेड़ से फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

 

 

 

इस प्रकार की घटना की पुनरावृति मेरठ जनपद में ना हो, हमारी मांग है जिला प्रशासन मेरठ जनपद में जल्द से जल्द डीएपी खाद की उपलब्धता सुनिश्चित करने का कष्ट करें। आज प्रतिनिधि मंडल में जिलाध्यक्ष अंकुश चौधरी, महानगर अध्यक्ष अंकित गिरी, जिला संरक्षक एसके शर्मा, जिला महासचिव जीएस राजवंशी, एससी एसटी प्रकोष्ठ जिला अध्यक्ष भूप सिंह, जिला सोशल मीडिया प्रभारी हेम कुमार आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे। मेरठ में खाद और डीएपी की कमी पूरा करने को लेकर एडीएम को ज्ञापन सौंपते आम आदमी पार्टी के पदाधिकारी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय