Saturday, October 26, 2024

मुख्यमंत्री डैशबोर्ड में खराब रैकिंग पर डीएम ने लगाई अधिकारियों को फटकार

गाजियाबाद। महात्मा गांधी सभागार, कलेक्ट्रेट में डीएम इन्द्र विक्रम सिंह की अध्यक्षता में मुख्यमंत्री डैशबोर्ड जिला अनुश्रवण पुस्तिका(राजस्व एवं विकास कार्य से सम्बंधित) एवं सीएमआईएस पोर्टल पर परियोजनाओं की मासिक प्रगति रिपोर्ट की समीक्षा की गई।

बैठक के दौरान जिन विभागों की रैकिंग खराब आई उनको जिलाधिकारी ने फटकार लगाई। डीएम ने कहा कि मुख्यमंत्री डैशबोर्ड पर दिये गए लक्ष्य के सापेक्ष अपलोड किये गये कार्यों की निगरानी का प्रतिशत और रैंकिंग तय की जाती है। इसके उपरान्त प्रत्येक माह के अन्त में जिले की सभी परियोजना में मिले प्राप्तांक का कुल प्रतिशत निकाला जाता है और उसके बाद सभी जनपदों के प्रतिशत के अनुसार उनकी रैंक निर्धारित होती है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी इन्द्र विक्रम सिंह द्वारा समयानुरूप सी,डी और ई रैंक लाने वाले विभागों को फटकार लगाते हुए खराब रैंक आने का कारण स्पष्ट किया। जिन विभागों द्वारा सन्तोषजनक जवाब नहीं मिला उनसे लिखित में नोटिस भेजते हुए स्पष्टीकरण मांगा गया।

डीएम ने कहा कि सभी विभागीय अधिकारी अपने कार्यों के प्रति सजग रहें। अगर किसी विभाग के द्वारा कार्य के प्रति असंवेदनशीलता दिखाई और उनकी वजह से जनपद की खराब रैंकिंग आई तो उक्त अधिकारी के खिलाफ सख्त विभागीय कार्यवाही की जाएगी। उन्होंने कहा कि वर्तमान में जिन विभागों की अच्छी रैंक आई हैं वो बधाई के पात्र हैं।

डैशबोर्ड पर पेंडिंग कार्यों,आवेदनों के कारण रैंकिंग खराब हो रही है। बैठक में मुख्य रूप से एडीएम ई रणविजय सिंह, एसडीएम लोनी राजेन्द्र कुमार, डीडीओ प्रज्ञा श्रीवास्तव सहित सम्बंधित विभागों के अधिकारी/प्रतिनिधिगण उपस्थित रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय