Sunday, October 27, 2024

नोएडा में फुटपाथ पर लगी टाइल्स को उखाड़ने पर सेक्टर-34 के निवासियों ने किया हंगामा

नोएडा। एनजीटी के नियमों का हवाला देते हुए नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्कल-5 की टीम ने रविवार को फुटपाथ पर लगी टाइल्स को हटाने का कार्य शुरू किया। इस कार्य की भनक लगते ही सेक्टरवासी आक्रोशित हो गए। प्राधिकरण के इस कार्य का स्थानीय लोगों ने हंगामा करते हुए जमकर विरोध किया। निवासियों के विरोध के चलते टाइल्स हटाने का कार्य बीच में रोक दिया गया। 10 से 15 मीटर के दायरे में जो टाइल्स उखाड़ी गई है, उसे प्राधिकरण द्वारा पुनः लगाई जायेगी। इस आश्वासन पर आक्रोशित लोग शांत हुए।

जानकारी के अनुसार सेक्टर-34 में नोएडा प्राधिकरण के वर्क सर्कल-5 की टीम ने आज फुटपाथ पर लगी टाइल्स को हटाने का कार्य शुरू किया। इस कार्य की जैसे ही आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों को चला, वे तुरंत मौके पर पहुंचे और हंगामा करते हुए टाइल्स हटाने के कार्य को रुकवाया। प्राधिकरण के वरिष्ठ प्रबंधक पारसनाथ सोनकर ने आरडब्ल्यूए पदाधिकारियों एवं निवासियों को बताया कि एनजीटी के आदेश अनुसार सेक्टर-34 के साथ-साथ नोएडा के विभिन्न सेक्टरों से टाइल्स हटाई जा रही हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस पर सेक्टर-34 आरडब्ल्यूए के अध्यक्ष केके जैन ने कहा कि फुटपाथ की खराब स्थिति थी। मिट्टी उड़ने के कारण प्रदूषण की समस्या बनी रहती थी। सेक्टर के वरिष्ठ निवासी तथा अस्थमा के मरीजों को मिट्टी उड़ने से परेशानी का सामना करना पड़ता था। इस लिए सेक्टर के निवासियों के हित में आरडब्ल्यूए फेडरेशन-34 के निवेदन पर ही नोएडा प्राधिकरण ने यहां टाइल्स लगाई थीं, जो केवल मिट्टी और रेता के ऊपर बिछाई गई हैं और इनमें न ही कंक्रीट व सीमेंट का उपयोग किया गया है। अतः सेक्टर के निवासियों के हित में टाइल्स नहीं हटाई जानी चाहिए। केके जैन ने यह भी कहा कि आवश्यकता पड़ने पर वे एनजीटी के आदेश के खिलाफ कोर्ट में अपील करेंगे।

वहां पर बड़ी संख्या में उपस्थित निवासियों और पदाधिकारियों के कड़े विरोध व दोबारा से टाइल्स लगाने कि मांग के बाद टाइल्स हटाने का कार्य रोक दिया गया। वरिष्ठ प्रबंधक पारसनाथ सोनकर ने आश्वासन दिया कि उखाड़ी गई टाइल्स को जल्द ही वापस लगा दिया जाएगा, इसके बाद ही सभी आक्रोशित लोग शांत हुए। इस मौके पर फेडरेशन के अध्यक्ष केके जैन, महासचिव धर्मेंद्र शर्मा, देविंदर वत्स, अनिल शर्मा, एमसी भारद्वाज, कर्नल (रि) डी महापात्रा, कर्नल (रि) अतुल सरीन, सुरिंदर महाजन, कुलदीप मुंशी, प्रदीप सिंह,   केसी रावत, संजीव कुमार, आईएस राणा, आरपी वर्मा, आरपी प्रजापति, आरपी सिंह सहित बड़ी संख्या में सेक्टर-34 के अन्य निवासी मौजूद रहें।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय