Monday, October 28, 2024

गाजियाबाद में वकील का फर्जी मृत्यु प्रमाणपत्र बनवाकर महिला ने कब्जायी दस करोड़ की जमीन

गाजियाबाद। गाजियाबाद के डासना में एक वकील का फर्जी मृत्यु प्रमाणपत्र बनाकर महिला ने जालसाजी से उसकी दस करोड़ की जमीन कब्जा ली है। पीड़ित वकील मनोज नागर जब तहसील में अपनी जमीन का रिकार्ड निकलवाने के लिए पहुंचा तो यह देखकर उनके पैरों तले जमीन खिसक गई कि उनकी दस करोड़ कीमत की जमीन किसी और के नाम हो चुकी है। जानकारी करने पर पता चला कि पूजा नाम की महिला ने जालसाजी करके ईनायतपुर गांव में स्थित उनकी जमीन अपने नाम कराई है।

अधिवक्ता ने डीएम और डीसीपी को दिए शिकायती पत्र में बताया है कि महिला पूजा ने पहले उनका फर्जी मृत्यु प्रमाण पत्र जारी कराया। इसके बाद कागजों में खुद को उनकी पत्नी दिखा दिया और फिर खुद और अपने बेटे को उनका वारिस बताकर सात बीघा जमीन अपने नाम करा ली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

मनोज कुमार ने खसरा-खतौनी समेत जमीन के और दस्तावेज निकलवाए तो पता चला कि पूजा सात बीघा में से 950 वर्ग गर्ज जमीन प्रॉपर्टी डीलरों को बेच भी चुकी है। मूलरूप से ईनायतपुर गांव निवासी मनोज नागर दिल्ली तीस हजारी कोर्ट में वकील हैं। वह जनता गार्डन पांडवनगर, दिल्ली में रहते हैं।

उन्होंने बताया कि यह जालसाजी एक साल पहले की है। उन्हें इसका पता तीन दिन पहले चला है। वह गाजियाबाद तहसील में जमीन के कागजात निकलवाने के लिए गए थे। जिस पूजा नाम की महिला ने यह हेराफेरी की है, वह उसे जानते तक नहीं है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
129,386SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय