Friday, September 20, 2024

दिल्ली सरकार ने ड्यूटी के दौरान कोरोना से जान गंवाने वाली ममता रानी के परिवार को दिए 1 करोड़ रुपये

नई दिल्ली। ड्यूटी के दौरान कोरोना की चपेट में आकर अपनी जान गंवाने वाली ममता रानी के परिवार को दिल्ली सरकार ने दी एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि दी। समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद ने शनिवार को ममता रानी के परिजनों से मुलाकात की और उन्हें दिल्ली सरकार की तरफ से एक करोड़ रुपये की सम्मान राशि का चेक सौंपा। इस दौरान समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद ने बताया कि रोहिणी जोन के सुल्तानपुरी स्कूल में सर्विस के दौरान शिक्षिका ममता रानी कोरोना से संक्रमित हो गई थी और अस्पताल में कोरोना से जंग लड़ते हुए उनकी मौत हो गई।

इस मौके पर उन्होंने कहा, भले ही अनुग्रह राशि परिवारों को हुए नुकसान की भरपाई नहीं कर पाए, लेकिन मुझे उम्मीद है कि परिजनों को इस आर्थिक मदद से अपना भविष्य संवारने एवं जीवन यापन में थोड़ी सहायता मिलेगी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

समाज कल्याण मंत्री राज कुमार आनंद ने कहा कि कोरोना के मुश्किल समय में अलग-अलग क्षेत्र से जुड़े दिल्ली के कई जाबाज लोगों ने अपनी जान की बाजी लगाकर बाकी लोगों की रक्षा की, हम महामारी से जंग लड़ने के उनके जज्बे को सलाम करते हैं। कोरोना महामारी के समय सेवा करते हुए कोविड की चपेट में आकर जान गंवाने वाले दिल्ली के कई कोरोना योद्धाओं के परिजनों को केजरीवाल सरकार एक-एक करोड़ रुपये की आर्थिक मदद दे चुकी है।

उन्होंने कहा कि कोरोना काल में रोहिणी जोन के सुल्तानपुरी स्कूल की शिक्षिका ममता रानी विद्यालय के भूख राहत केंद्र (हंगर रिलीफ सेंटर) में कार्यरत थी, वहां सेवा करते हुए वह 31 मई 2020 को कोविड से संक्रमित हो गई थी। ममता रानी की दो बेटियां हैं, जिनकी उम्र क्रमश: 4 और 7 वर्ष है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय