Friday, September 20, 2024

उमेश पाल हत्याकांड मामले में शूटर अब्दुल कवि का भाई वली गिरफ्तार

कौशांबी। उमेश हत्याकांड मामले में गुरुवार को कौशांबी के स्पेशल आपरेशन ग्रुप पुलिस ने शूटर अब्दुल कवि के बड़े भाई अब्दुल वली को गिरफ्तार कर लिया है। बताया जा रहा है कि वह गुरुवार को सरेंडर करने कोर्ट पहुंचा था। पुलिस ने अब्दुल वली को पूछताछ के बाद कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने उसे न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेज दिया है। दोनों भाइयों का नाम उमेश पाल हत्याकांड में सामने आया था।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस मामले में एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने अब्दुल कवि की बेनामी संपत्ति का पता लगाने के लिए वली को रिमांड पर लेकर पूछताछ करने की बात कही है। प्रयागराज मे अतीक-अशरफ की हत्या के बाद माफिया के गुर्गों के हौसले पस्त हैं। गिरफ्तार किया गया अब्दुल वली पहले से जेल में बंद वली का बड़ा भाई है।

 

वहीं, अब्दुल वली बृहस्पतिवार को अदालत में आत्मसमर्पण करने के कोशिश में पुलिस के हत्थे चढ़ गया। स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम अब्दुल वली को गिरफ्तार कर मंझनपुर पुलिस थाने लेकर पहुंची। यहां अफसरों ने 3 घंटे तक उससे पूछताछ की। इसके बाद उसे मीडिया के सामने पेश कर गिरफ्तारी की जानकारी दी।

 

एसपी बृजेश श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस ने अदालत मे सेरेंडर करने आए 15 हजार के इनामिया अब्दुल वली को गिरफ्तार किया है। अब्दुल वली सराय अकिल थाना क्षेत्र के भकन्दा निवासी शूटर अब्दुल कवि का बड़ा भाई है। अब्दुल वली पर सराय अकिल थाने में 2 मुकदमे दर्ज हैं। एक पूर्व विधायक राजू पाल हत्याकांड में शामिल शूटर भाई अब्दुल कवि को संरक्षण देने का और दूसरा मामला अवैध शस्त्र व विस्फोटक अधिनियम का है।

 

उमेश पाल शूटर भाइयों का नाम आया था सामने

प्रयागराज के सुलेम सराय में उमेश पाल सहित 2 सिपाहियों की हत्या के बाद माफिया अतीक-अशरफ समेत दोनों शूटर के नाम सामने आए थे। यूपी पुलिस ने IS-227 गैंग के शूटर मे कौशांबी के अब्दुल कवि व अब्दुल वली के नाम का खुलासा किया था। मार्च से 18 साल से फरार पूर्व विधायक राजूपाल की हत्या के शामिल अब्दुल कवि की तलाश तेज हुई।

 

अब्दुल कवि के घर पर चला था बुलडोजर

पुलिस ने 3 मार्च को अब्दुल कवि का पैतृक घर बुलडोजर कार्रवाई में गिरा दिया था। पुलिस की कार्रवाई के बाद केन्द्रीय जांच एजेंसी (CBI) ने अब्दुल कवि की तलाश मे उसके घर व अन्य चल-अचल संपत्ति को कुर्क किया। पुलिस ने 24, 25, 26 मार्च को ताबड़तोड़ ऑपरेशन चला अब्दुल कवि व अब्दुल वली की तलाश शुरू कर दी थी। भकन्दा, कटैया, पुरखास समेत अन्य संभावित गांवों में तलाशी अभियान चलाकर 19 गिरफ्तारी की गईं। 44 से अधिक वैध-अवैध शस्त्र कब्जे में लिए गए। पुलिस कार्रवाई से सहमे 1 लाख के इनामिया शूटर अब्दुल कवि ने नाटकीय अंदाज में लखनऊ की सीबीआई कोर्ट मे सेरेंडर कर दिया था।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय