Monday, October 7, 2024

उमेश पाल हत्याकांड में शूटर्स को दी थी पनाह, अतीक अहमद का बहनोई डॉक्टर अखलाक सस्पेंड

मेरठ। गैंगस्टर अतीक अहमद के बहनोई डॉक्टर अखलाक अहमद को उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने सस्पेंड कर दिया है। आरोप है कि उमेश पाल हत्याकांड के बाद अखलाक अहमद ने आरोपी गुड्डू मुस्लिम को पनाह दी थी। डॉक्टर अखलाक पर पश्चिम उत्तर प्रदेश में अतीक का कारोबार चलाने का आरोप भी है।

प्रयागराज में सरेआम उमेश पाल की हत्या करने के बाद अतीक का बेटा असद, शूटर गुड्डू मुस्लिम और साबिर मेरठ आए थे। तीनों अखलाक के घर पर रुके थे। डॉ. अखलाक ने न सिर्फ शूटरों को पनाह दी, बल्कि उनकी आर्थिक मदद भी की थी। जहां STF ने 1 अप्रैल को डॉ. अखलाक को गुड्डू मुस्लिम, असद समेत अन्य शूटर्स को पनाह देने के मामले में गिरफ्तार किया था। पूछताछ के बाद उसे नैनी जेल भेजा गया था। इसके बाद CMO अखिलेश मोहन ने शासन को रिपोर्ट भेजी थी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

आपको बता दें कि उमेश पाल हत्याकांड के शूटर बमबाज गुड्‌डू मुस्लिम का एक वीडियो सामने आया था। यह उमेश की हत्या के 9 दिन बाद यानी 5 मार्च का है। इसमें बमबाज गुड्‌डू अतीक अहमद के बहनोई अखलाक से गले मिलता नजर आया था। यह CCTV फुटेज STF को मेरठ में अखलाक के नौचंदी स्थित घर से मिला था। वह घर के अंदर मौजूद एक बुजुर्ग महिला के पास बैठ जाता है।

कुछ देर में घर की सीढ़ियों से नीली टी-शर्ट में एक शख्स उतरता है। दोनों गले मिलते हैं। इसके तुरंत बाद सीढ़ियों से हाफ यलो कलर की टीशर्ट में अखलाक उतरता है। वह गुड्‌डू मुस्लिम से हाथ मिलाकर गले मिलता है। इसके बाद गुड्‌डू मुस्लिम लॉबी से निकलकर नीली टीशर्ट वाले शख्स के साथ एक कमरे में चला जाता है।

जांच में पता चला था कि उमेश की हत्या के बाद बमबाज गुड्‌डू अखलाक के मेरठ स्थित घर में 2 दिन ठहरा था। जबकि अतीक का बेटा असद और 2 अन्य शूटर भी अखलाक के घर में रुके थे। उमेश पाल हत्याकांड के बाद भी असद अखलाक की बेटी से मिलने आया था। अखलाक की बेटी भी असद से इंटरनेट कॉल के जरिए बातचीत करती थी। बेटी की वजह से अखलाक भी असद की मदद कर रहा था।

उमेश मर्डर केस में अतीक अहमद, अशरफ, शाइस्ता, अतीक के दो बेटे, गुड्‌डू मुस्लिम, गुलाम समेत 9 अन्य के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराई गई थी। असद, अरबाज, विजय उर्फ उस्मान चौधरी और गुलाम मोहम्मद का एनकाउंटर किया जा चुका है। अतीक और अशरफ की 15 अप्रैल को प्रयागराज में हत्या कर दी गई थी।

सीएमओ अखिलेश मोहन ने शासन के निर्देश की पुष्टि की है।  डॉ अखलाक मेरठ के भावनपुर सीएससी में तैनात था। प्रयागराज के उमेश पाल हत्याकांड की साजिश में शामिल होने का भी अखलाक पर आरोप लगा था।

डॉक्टर अखलाक की गिरफ्तारी के बाद मेरठ में सीएमओ ने शासन को रिपोर्ट भेजी थी। जिसके बाद शासन की ओर से मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए डॉ.अखलाक को तत्काल प्रभाव से सस्पेंड करने के निर्देश जारी कर दिए। डा. अखलाक इस समय प्रयागराज की नैनी जेल में बंद है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय