Sunday, October 6, 2024

नकली नोट छापने वाले झोलाछाप चिकित्सक समेत दो गिरफ्तार, 1 लाख 20 हज़ार के नकली नोट मिले

मुरादाबाद । उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) एवं थाना भोजपुर पुलिस ने शनिवार को संयुक्त कार्रवाई के दौरान पीपलसाना के एक गोदाम में छापेमारी की। यहां पर नकली नोट छाप रहे एक झोलाछाप चिकित्सक समेत दो लोगों को गिरफ्तार किया है।

आरोपितों के पास से 20-20 रुपये के नकली नोटों की गड्डियां बरामद हुईं, जिनकी कीमत लगभग 1 लाख 20 हजार रुपये हैं। इसके अलावा आरोपितों के पास से नकली नोट बनाने के उपकरण भी बरामद हुए हैं। नकली नोट बाजार में खपाने वाली आरोपित युवती अभी फरार है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

भोजपुर थाना क्षेत्र के पीपलसाना के मोहल्ला चौधरियान में मदीना मस्जिद के रहने वाले नाजिम के गोदाम में एसटीएफ और पुलिस ने छापा मारा। मौके पर कमालपुर निवासी झोलाछाप चिकित्सक डॉ. नफीस अहमद और उसके साथी नाजिम दोनों आरोपित 20-20 रुपये के नकली नोट छाप रहे थे। पुलिस ने दोनों आरोपितों को रंगेहाथ दबोच लिया।

पूछताछ में आरोपितों ने बताया कि थाना भोजपुर क्षेत्र के मोहल्ला चौधरियान निकट मदीना मस्जिद निवासी शहनाज के माध्यम से बाजारों में नकली नोट खपाया जाता था। आरोपित शहनाज अभी फरार है। पकड़ा गया आरोपित डाॅ.नफीस नकली नोट बनाने के कारोबार में लंबे समय से जुड़ा है। उसके खिलाफ मुरादाबाद के थाना मझोला और जिला अमरोहा में कई मुकदमे दर्ज हैं। लगभग आठ माह पूर्व डाॅ. नफीस ने कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था और जेल से जमानत पर छूटने के बाद वह दोबारा इस कारोबार से जुड़ गया। उसके विदेशी लिंक भी तलाशे जा रहे हैं।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय