Sunday, April 28, 2024

खाप पंचायत ने 9 जून तक का दिया अल्टीमेटम, ब्रजभूषण की गिरफ़्तारी से कम पर नहीं करेंगे कोई समझौता

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

कुरुक्षेत्र। पहलवानों के समर्थन में शुक्रवार को हरियाणा के कुरुक्षेत्र में एक और खाप पंचायत की बैठक हुई। जिसमें खाप ने सरकार को 9 जून तक बृजभूषण शरण सिंह को गिरफ्तार करने का अल्टीमेटम दे दिया है।

दिल्ली में प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ एकजुटता व्यक्त करते हुए किसानों और खाप पंचायतों के प्रतिनिधियों ने शुक्रवार को केंद्र सरकार को अल्टीमेटम दिया है। उनका कहना है कि महिला पहलवानों के यौन उत्पीड़न के आरोपी भारतीय कुश्ती संघ (डब्ल्यूएफआई) के प्रमुख बृजभूषण शरण सिंह को 9 जून तक गिरफ्तार किया जाए या बड़े विरोध के लिए तैयार रहें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पहलवानों के विरोध की भविष्य की रणनीति पर हरियाणा के कुरुक्षेत्र में आयोजित महापंचायत में इस संबंध में एक सामूहिक और सर्वसम्मति से फैसला लिया गया है। एक दिन पहले उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के सोरम में एक ‘महापंचायत’ आयोजित की गई थी। जिसमें तय किया गया था कि पहलवानों के लिए न्याय मांगने के लिए एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से मिलेगा।

कुरुक्षेत्र में राजस्थान, पंजाब, उत्तर प्रदेश और दिल्ली की खाप पंचायतें इंसाफ के लिए इकट्ठी हुईं हैं। भारतीय किसान यूनियन (बीकेयू) के नेता राकेश टिकैत ने एक विशाल सभा को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार को चेतावनी दी। टिकैत ने कहा कि अगर 9 जून तक बृजभूषण के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई, तो वे पहलवानों के साथ एक बड़ा विरोध प्रदर्शन करेंगे।

हमने निर्णय लिया है कि सरकार को पहलवानों की शिकायतों का समाधान करना चाहिए और आरोपी को गिरफ्तार किया जाना चाहिए, अन्यथा हम 9 जून को पहलवानों के साथ दिल्ली के जंतर मंतर जाएंगे और पूरे देश में पंचायत करेंगे। साथ ही टिकैत ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी कि अगर उन्हें 9 जून को जंतर-मंतर पर प्रदर्शन नहीं करने दिया गया तो आंदोलन की घोषणा की जाएगी। महापंचायत में राकेश टिकैत ने कहा कि बृजभूषण की गिरफ्तारी से कम पर समझौता नहीं किया जाएगा। उन्होंने कहा, प्रदर्शन को जिस तरह से समर्थन मिल रहा है उसे देखते हुए पहलवानों की सुरक्षा बढ़ाई जानी चाहिए। अगर किसी भी पहलवान के साथ कुछ होता है तो इसके लिए सरकार सीधे तौर पर जिम्मेदार होगी।

इसके अलावा टिकैत ने मांग की कि नए संसद भवन की ओर मार्च के दौरान जिन पहलवानों के साथ मारपीट की गई और उन्हें हिरासत में लिया गया, उनके खिलाफ दर्ज मामलों को वापस लिया जाना चाहिए।

किसान नेता ने आगे कहा कि हम बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी से कम पर कोई समझौता नहीं करेंगे। अगर ऐसा नहीं होता है, तो हम 9 जून को जंतर-मंतर जाएंगे और देश भर में पंचायत करेंगे। पहलवानों के खिलाफ मामले वापस लेने चाहिए और बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी होनी चाहिए।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय