Saturday, May 18, 2024

चारधाम यात्रा 2023: केदारनाथ हेलिकॉप्टर टिकट बुकिंग के नाम पर हिमाचल प्रदेश के 12 यात्रियों से ठगी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

देहरादून। चारधाम यात्रा के शुरू होने के साथ ही लोगों को ठगने वाले गिरोह भी सक्रिय हो गए हैं। अभी तक कई श्रद्धालु ठगी का शिकार हो चुके हैं। इस बार केदारनाथ हेलिकॉप्टर टिकट बुकिंग के नाम पर हिमाचल प्रदेश के 12 यात्रियों से ठगी का मामला सामने आया है। वहीं आरोपी फरार बताए जा रहे हैं। ठगे गए यात्रियों ने आरोपी को मोबाइल कॉल भी की, लेकिन उनकी कोई कॉल रिसीव नहीं हुईं। इसके बाद पीड़ित पक्ष गुप्तकाशी पुलिस थाना पहुंचा और आपबीती सुनाई। केदारनाथ यात्रा में आए हिमाचल प्रदेश के 12 यात्रियों के साथ हेलिकॉप्टर टिकट के नाम पर एक व्यक्ति ने 92,880 रुपये की ठगी की है।

आरोपी द्वारा यात्रियों को व्हाट्सएप पर हेलिकॉप्टर टिकट भेजी गईं, जो जांच में फर्जी पाई गई हैं। पीड़ित पक्ष की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। बीते 30 मई को हिमाचल प्रदेश से वरुण सूद पुत्र स्वरूप किशन सूद अपने साथियों के साथ बाबा केदार के दर्शन के लिए गुप्तकाशी पहुंचे थे। यहां पहुंचकर उन्होंने बीते बृहस्पतिवार के लिए केदारनाथ जाने के लिए हेलिकॉप्टर ई-टिकट बुकिंग के लिए ऑनलाइन सर्च किया तो एक मोबाइल नंबर मिला। इस नंबर पर कॉल करने पर उन्हें कॉल रिसीव करने वाले ने बताया कि वह पवनहंस हेली कंपनी का एजेंट है और यात्राकाल के लिए यात्रियों के टिकट फोनकॉल पर बुक कर रहा है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस पर, वरुण व उसके साथियों ने उससे हेलिकॉप्टर की 12 टिकट उपलब्ध कराने की बात की। कुछ देर की बातचीत के बाद वह टिकट बुक करने के लिए सहमत हुआ। यात्रियों ने 12 टिकट के हिसाब से ऑनलाइन पेमेंट के तहत उसके दिए खाता नंबर पर 92,880 रुपये ट्रांसफर कर दिए। कुछ देर में वरुण के व्हाट्सएप पर 12 टिकट भी उपलब्ध हो गईं।

इसके बाद वह, टिकट का प्रिंट लेकर पवनहंस के टिकट काउंटर पर पहुंचे तो पाया कि ये सभी टिकट फर्जी हैं। ठगे गए यात्रियों ने आरोपी को मोबाइल कॉल भी की, लेकिन उनकी कोई कॉल रिसीव नहीं हुईं। इसके बाद पीड़ित पक्ष गुप्तकाशी पुलिस थाना पहुंचा और आपबीती सुनाई।

पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। साथ ही मोबाइल नंबर को सर्विलांस पर लगाकर जांच शुरू कर दी है। इधर, पुलिस अधीक्षक डॉ. विशाखा अशोक भदाणे ने प्रदेश सराकर द्वारा अधिकृत वेबसाइट से ही टिकट बुकिंग करने को कहा है। इस यात्रा में हेलिकॉप्टर टिकट के नाम पर यात्रियों से ठगी के मामले में यह दूसरा मुकदमा दर्ज हुआ है। इससे पूर्व एक आरोपी को पुलिस गिरफ्तार भी कर चुकी है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय