Friday, September 20, 2024

संजीव जीवा हत्याकाण्ड: मुजफ्फरनगर  में पुलिस प्रशासन अलर्ट मोड पर, कचहरी परिसर में चलाया चैकिंग अभियान,सुरक्षा का लिया जायज़ा

मुजफ्फरनगर। लखनऊ कोर्ट परिसर में गोलियों से भूनकर कुख्यात बदमाश संजीव माहेश्वरी उर्फ संजीव जीवा की हत्या के बाद मुजफ्फरनगर जनपद में भी न्यायालय की सुरक्षा को लेकर इस समय पुलिस प्रशासन पूरे अलर्ट मोड पर हैं। जिसको लेकर न्यायालय परिसर में प्रतिदिन एक राजपत्रित अधिकारी की ड्यूटी लगाई जाती है। जिनके द्वारा पुलिस फोर्स के साथ कचहरी परिसर में चैकिंग अभियान चलाया जाता है। जिससे कि न्यायालय परिसर की सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद रह सके।

इसी क्रम में आज एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत द्वारा डॉग स्क्वाड और पुलिस फोर्स के साथ कचहरी परिसर में चेकिंग अभियान चलाते हुए सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लिया गया। इस दौरान न्यायालय परिसर में लगाया गया बैग स्कैनर जहां खराब हालात में मिला तो वही पूरी कचहरी परिसर में 61 सीसीटीवी कैमरे लगे हुए हैं जिनमें से 40 ही सुचारु रुप से चालू है जबकि 21 कैमरे खराब अवस्था में हैं। जिसको लेकर मीडिया से बात करते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने कहा कि इस बाबत जनपद न्यायाधीश महोदय को अवगत कराकर  खराब कैमरे जल्द ही ठीक कराए जाएंगे।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इसकी अधिक जानकारी देते हुए एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापत ने बताया कि जैसा कि आप सब जानते हैं। न्यायालय सुरक्षा एक महत्वपूर्ण विषय है एवं न्यायालय सुरक्षा के संबंध में जितने भी दिशा-निर्देश दिए गए हैं और जिस टीम की ड्यूटी लगाई गई है चेकिंग के लिए राजपत्रित अधिकारियों द्वारा उसकी चेकिंग की जाती है तो उस रोस्टर के तहत आज कचहरी सुरक्षा की चेकिंग करने की जिम्मेदारी मेरी थी और उसी के तहत यहां आकर मेरे द्वारा कचहरी सुरक्षा का जायजा लिया गया है, यहां पर जितने भी एंट्री गेट है। वहां पर डीएमएफडी लगी हुई है व उसके अलावा यहां पर जो मुख्य द्वार है वहां पर भी बैग स्केनर लगाया गया है लेकिन अभी वह खराब है एवं उसके संबंध में माननीय न्यायाधीश महोदय को अवगत कराया जाएगा एवं इसको ठीक कराया जाएगा, इसके अलावा जो फोर्स यहां पर लगाई गई है। उसको ब्रीफ किया गया है कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति हो उसको रुकवा कर उसको चेक किया जाए और अगर कोई भी संदिग्ध व्यक्ति यहां पर किसी प्रतिबंधित वस्तु के साथ आता है तो उसके खिलाफ आवश्यक कार्रवाई की जाए, अभी जैसा आप बता रहे हैं तो इसमें जो खराब कैमरे हैं उसके संबंध में पहले भी जनपद न्यायाधीश महोदय के यहां स्तर से पत्राचार किया गया है एवं जो खराब कैमरे हैं उन्हें जल्द से जल्द ठीक कराया जाएगा ताकि न्यायालय सुरक्षा में कहीं पर भी कोई चूक ना हो सके।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय