Thursday, April 25, 2024

सिराज, ठाकुर को एक-एक विकेट, ऑस्ट्रेलिया लंच तक 73/2

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

लंदन। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने पहले सत्र में भारत के लिए एक-एक विकेट लिया, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने यहां द ओवल में विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल के पहले दिन बुधवार को लंच तक 23 ओवर में 73/2 का स्कोर बना लिया।

ऑस्ट्रेलिया के लिए, सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर पहले घंटे में विशेष रूप से मोहम्मद शमी से बचे रहने के बाद काफी सतर्क दिखे, हालांकि उन्होंने उस्मान ख्वाजा को मोहम्मद सिराज के हाथों दस गेंदों में डक के लिए खो दिया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लेकिन वार्नर लंच ब्रेक से ठीक पहले शार्दुल ठाकुर की गेंद पर विकेटकीपर भरत के हाथों लपके गए। लंच के समय मार्नस लाबुशेन नाबाद 26 रन बनाकर जमे हुए थे, उनके साथ स्टीव स्मिथ क्रीज पर हैं।

पहले गेंदबाजी करने का फैसला करते हुए, भारत बादलों की स्थिति में गेंदबाजी पर जाने के लिए सही था। सिराज और शमी ने हमलावर लंबाई का इस्तेमाल किया और ख्वाजा और वार्नर को निशाना बनाने के लिए पर्याप्त मूवमेंट का इस्तेमाल किया। जबकि वार्नर ने विकेट के कोण से लगातार गेंदों का सामना किया, ख्वाजा का परीक्षण ओवर द विकेट से आने वाली गेंदों के साथ किया गया।

सिराज ने चौथे ओवर में पहली सफलता तब हासिल की जब उन्होंने ख्वाजा को एक फुलर गेंद फेंकी, जिसने बिना किसी फुटवर्क के उसे अपने शरीर से दूर धकेल दिया और परिणामस्वरूप विकेटकीपर ने पीछे से कैच लपका।

जैसे ही सूरज निकलना शुरू हुआ और बादल छंट गए, वार्नर ने अधिक रन बटोरने शुरू कर दिए। उन्होंने उमेश को चौके के लिए ड्राइव करने के बाद 15वें ओवर में तेज गेंदबाज को ऑफ साइड में चार चौके मारे।

दूसरे छोर से, लाबुशेन सीम मूवमेंट का मुकाबला करने के लिए क्रीज के बाहर खड़े हो गए। वह ठाकुर की दो पगबाधा अपील से भी बचे, जिनमें से एक की भारत को समीक्षा करनी पड़ी।

लाबुशेन ने उमेश को चार रन के लिए खेला , इससे पहले वार्नर ने ठाकुर पर एक्स्ट्रा कवर के माध्यम से एक चौका मारा। लेकिन दोपहर के भोजन के समय से ठीक पहले , ठाकुर ने वार्नर को 43 रन पर आउट कर दिया, बाएं हाथ के बल्लेबाज ने एक छोटी गेंद को खींचने की कोशिश की, लेकिन गेंद दस्ताने के किनारे को छूती हुई विकेटकीपर के हाथों में समा गयी। भरत ने अपने दाहिने ओर डाइव लगाते हुए कैच लपका।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय