Tuesday, April 16, 2024

धर्मांतरण मामला : गेम में तीन अलग स्टेप के जरिए नाबालिगों को फंसा कर कराया जाता था धर्मांतरण

गाजियाबाद। गाजियाबाद में हुए धर्मांतरण के मामले में पुलिस और देश के अलग-अलग एजेंसियां लगातार जांच में जुटी हुई है। एक और जहां पकड़े गए मौलवी से पूछताछ के दौरान कई चौंकाने वाले तथ्य पुलिस के सामने आ रहे हैं।

वहीं दूसरी ओर खान शाहनवाज ऑफ बद्दो को पकड़ने के लिए पुलिस की कई टीमें महाराष्ट्र के अलग-अलग इलाकों में दबिश दे रही हैं। पुलिस की अब तक हुई जांच में यह पता चला है कि ऑनलाइन गेमिंग एप के जरिए जब छात्र इसमें लोगिन कर लेते थे। तो उसके बाद तीन अलग-अलग स्टेप होते थे। जिनके जरिए छात्रों को बरगलाया जाता था और उनका धर्मांतरण कराया जाता था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पहले स्टेप में एक ऐसा गैंग एक्टिव था जो अन्य धर्मों के नाम से आई डी बनाकर मोबाइल-कम्प्यूटर पर फोर्ट नाइट एप पर गेम्स खेलता था। अगर कुछ लड़के गेम हार जाते थे तो उन्हें कुरान की आयत पढ़वाई जाती थी और फिर उन्हें गेम जिताकर कुरान पर भरोसा दिलाया जाता था।

सेकेंड स्टेप में डिस्कोर्ड ऐप के द्वारा मुस्लिम लड़के हिंदू नाम की यूजर आईडी बनाकर हिंदू लड़कों से चैटिंग करते थे। उन्हें इस्लामिक रीति-रिवाज अपनाने के लिए बहलाते थे।

तीसरे स्टेज में वे प्रतिबंधित इस्लामिक प्रवक्ता जाकिर नाईक के कुछ वीडियो स्पीच सुनाकर इस्लाम अपनाने के लिए प्रेरित करते थे। साथ ही वे इस्लामिक कल्चर और रीति-रिवाज के संबंध में सारी जानकारी उपलब्ध कराते थे।

Related Articles

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय