Saturday, October 5, 2024

मुजफ्फरनगर में प्रशासन की बड़ी कार्रवाई, 3 लेखपाल किये गए सस्पेंड, मूर्ति प्रकरण में रोनी हरजीपुर के लेखपाल पर गिरी गाज

मुजफ्फरनगर। जिला प्रशासन की महत्वपूर्ण कडी माने जाने वाले तीन लेखपालों के खिलाफ आज कार्यवाही से हडकम्प मच गया है। पिछले कई दिनों से चरथावल क्षेत्र के गांव रोनी हरजीपुर में चल रहे मूर्ति प्रकरण को लेकर जिला प्रशासन द्वारा आज बड़ी कार्रवाई की गई है, जिसमें एक लेखपाल को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेन्द्र बहादुर सिंह ने बताया कि चरथावल थाना क्षेत्र के रोनी हरजीपुर गांव में चल रहे मूर्ति प्रकरण को लेकर लेखपाल मनीष कुमार को निलंबित कर दिया गया है। जांच में पाया गया है कि लेखपाल मनीष कुमार पूरे प्रकरण से अनजान बना रहा और मूर्ति प्रकरण की सूचना समय रहते जिला  प्रशासन को नहीं दी गई। उधर, दो साल ड्यूटी से नदारद लेखपाल गौरव को भी निलंबित किया गया है। कार्यमुक्ति की तैयारी की जा रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जिलाधिकारी के समक्ष शिकायतकर्ता द्वारा शिकायत पत्र प्रस्तुत कर ग्राम धौलडा में चकबंदी कार्य कराने में मांगेराम, चकबंदी लेखपाल द्वारा कथित जबरन वसूली की शिकायत दर्ज कराई गई थी, जिसमें अपर जिलाधिकारी प्रशासन नरेंद्र बहादुर सिंह द्वारा जांच में प्रथम दृष्टि शिकायत के तथ्यों की पुष्टि होना पाया गया, जिसके फलस्वरुप आज बंदोबस्त अधिकारी चकबंदी राकेश कुमार सागर द्वारा संबंध लेखपाल को निलंबित कर दिया गया है।

अपर जिलाधिकारी प्रशासन, प्रभारी उप संचालक चकबंदी ने कहा कि यदि कोई भी चकबंदी या राजस्व लेखपाल अथवा राजस्व निरीक्षक इस तरह के कृत्य में लिप्त पाया जाएगा तो उस पर कठोर दंडात्मक कार्यवाही की जाएगी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय