Sunday, October 6, 2024

सोने की ईंट गिरवी रखने के नाम पर दुकानदार से 5 लाख की ठगी

नोएडा। थाना जारचा में एक व्यक्ति ने रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एक व्यक्ति ने नकली सोना उसके पास गिरवी रखकर पांच लाख रुपया उससे ठग लिया। घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

थाना जारचा के प्रभारी निरीक्षक ज्ञान सिंह ने बताया कि धर्मेंद्र सिंह पुत्र विजेंद्र सिंह ने थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई है कि एनटीपीसी दादरी में वह सैनिक कैंटीन का स्टोर संचालित करता है। 12 अगस्त को एक व्यक्ति उनके पास आया तथा उसने 400 रूपए का सामान खरीदा। सामान खरीदने के बाद उसने उसके साथ बातचीत करनी शुरू कर दी, तथा कहा कि उसकी दो बेटियों की शादी है। उसके पास सोने की दो ईंट रखी।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उसने कहा कि आप इसे अपने पास रखकर मेरी बेटी की शादी के लिए 10 लाख रुपए दे दीजिए। दोनों के बीच बातचीत हुई तथा बाद में उसने पीड़ित को 18 अगस्त को फोन किया तथा एनटीपीसी रोड पर बुलाया। उस समय उसके साथ एक महिला भी थी। उसको अपनी बहन बताया। पीड़ित के अनुसार उसने उसे पीली वस्तु दी और उसके  एवाज में 5 लाख रुपए उधार लिया। आरोपी ने कहा कि यह वस्तु आपके पास गिरवी है। मैं आपके पैसे लौटा कर इसे ले जाऊंगा।

बाद में पीड़ित ने पीली वस्तुओं को चेक करवाया तो उसे पता चला कि वह सोने की नहीं बल्कि तांबा है। उन्होंने बताया कि पीड़ित की शिकायत पर घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय