Sunday, October 6, 2024

इटली के सिसिली में जंगल की आग के बीच दो की मौत, सैकड़ों को निकाला गया

रोम। इटली के उत्तरी सिसिली के बड़े हिस्से में जंगल की आग लगने से दो लोगों की मौत हो गई और सैकड़ों लोगों को निकाला गया।

स्थानीय मीडिया ने शनिवार को कहा कि सिसिली की राजधानी पलेर्मो के आसपास के इलाकों में आग लग गई, खासकर तटीय रिसॉर्ट शहर सेफालु में, आग से भागते समय एक महिला और एक बुजुर्ग व्यक्ति की मौत हो गई।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

सेफ़ालु के पास शुक्रवार रात को एक होटल से लगभग 700 लोगों को निकाला गया। ख़तरा ख़त्म होने के बाद वे होटल लौट आये।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, पुलिस और अग्निशामक नवीनतम आग के कारणों का पता लगा रहे हैं, हालांकि आग किस वजह से लगी इसका तत्काल कोई संकेत नहीं मिला है।

जंगल की आग ने इस साल दक्षिणी इतालवी द्वीप को रिकॉर्ड क्षति पहुंचाई है। मई के अंत और अगस्त के बीच, एक लंबी और शुष्क लू ने इटली के अधिकांश हिस्से को अपनी चपेट में ले लिया। तब से मौसम ठंडा हो गया है, लेकिन बेमौसम हल्की बारिश के कारण जंगल की आग का खतरा अभी भी बना हुआ है।

इटली के मुख्य कृषि संघ, कोल्डिरेटी ने अगस्त में अनुमान लगाया था कि इस साल जंगल की आग ने सिसिली में 600 वर्ग किमी से अधिक भूमि को नष्ट कर दिया है, जो कि 2022 की तुलना में अधिक है।

क्षेत्रीय अधिकारियों और समाचार रिपोर्टों के अनुसार, इस साल सिसिली और इटली में अन्य जगहों पर जंगल की आग में आगजनी की आशंका है। लेकिन अभी तक आगजनी से संबंधित किसी भी गिरफ्तारी को सार्वजनिक नहीं किया गया है।

 

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,306FansLike
5,445FollowersFollow
115,034SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय