Sunday, May 19, 2024

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने रविवार को इंग्लैंड-अफगानिस्तान विश्‍व कप क्रिकेट मैच से पहले एडवाइजरी जारी की

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

नई दिल्ली। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में रविवार को होने वाले आईसीसी विश्‍व कप के इंग्लैंड-अफगानिस्तान के बीच क्रिकेट मैच के मद्देनजर दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने स्टेडियम और उसके आसपास लगाए गए कुछ यातायात प्रतिबंधों के संबंध में एडवाइजरी जारी की है।

ट्रैफिक पुलिस की एडवाइजरी के अनुसार, दरियागंज से बहादुरशाह जफर मार्ग और गुरु नानक चौक से आसफ अली रोड तक सड़कों पर किसी भी भारी वाहन और बसों को अनुमति नहीं दी जाएगी। यात्रियों से अनुरोध है कि वे मैच के दिन यानी रविवार को दोपहर 12:00 बजे से रात 11:30 बजे तक निम्नलिखित सड़कों का प्रयोग करने से बचें।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

1. राजघाट से जवाहर लाल नेहरू मार्ग

2. कमला मार्केट से राजघाट तक जवाहर लाल नेहरू मार्ग

3. तुर्कमान गेट से दिल्ली गेट तक आसफ अली रोड

4. बहादुरशाह जफर मार्ग से रामचरण अग्रवाल चोक से दिल्ली गेट तक।

स्टेडियम में प्रवेश के लिए गेट नंबर 1, 2, 3, 4, 5, 6 और 7 स्टेडियम के दक्षिणी हिस्से में स्थित है और इन गेटों पर प्रवेश बहादुरशाह जफर मार्ग से अनुमत किया जाएगा।

वहीं गेट नंबर 8, 9, 10, 11, 12, 13, 14 और 15 सड़क पर स्टेडियम के पूर्वी हिस्से में स्थित हैं और इन गेटों पर प्रवेश अंबेडकर स्टेडियम बस टर्मिनल के बगल में जवाहर लाल नेहरू मार्ग से अनुमत किया जाएगा।

इसके अलावा गेट नंबर 16, 17 और 18 स्टेडियम के पश्चिमी तरफ स्थित हैं। इन गेटों पर प्रवेश पेट्रोल पंप के पास बहादुरशाह जफर मार्ग से अनुमत किया जाएगा।

ट्रैफिक पुलिस के अनुसार, स्टेडियम व उसके साथ लेबल वाहनों के लिए सीमित पार्किंग उपलब्ध है। विंडस्क्रीन पर कार पार्किंग लेबल का प्रदर्शन अनिवार्य है। पार्किंग लेबल पर वाहन का नंबर लिखा होना चाहिए। स्टेडियम के निकट वैध पार्किंग लेबल के बिना वाहनों को अनुमति नहीं दी जाएगी।

कार पार्किंग लेबल धारकों को रिंग रोड, जवाहर लाल नेहरू मार्ग, आसफ अली रोड या बहादुरशाह जफर मार्ग (दिल्ली गेट पर “यू” मोड़ की अनुमति है) का उपयोग करने की सलाह दी जाती है। पार्किंग स्थल पी1, पी3 और पी4 में प्रवेश केवल बहादुरशाह जफर मार्ग (पेट्रोल पंप के पास) से होगा।

सामान्य वाहन के लिए मैच के दिन बहादुरशाह जफर मार्ग, जवाहरलाल नेहरू मार्ग और रिंग रोड पर राजघाट से आई पी फ्लाईओवर (दोनों कैरिजवे) तक किसी भी वाहन को पार्क करने की अनुमति नहीं दी जाएगी। इन सड़कों पर पार्क किए गए वाहनों को क्रेन द्वारा उठा लिया जाएगा व वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

पार्क और राईड की सुविधा दर्शकों और बिना लेबल वाले वाहनों के लिए उपलब्ध है। अपने वाहनों में आने वाले सभी दर्शक सुविधा का लाभ उठाने या स्टेडियम तक चलने के लिए निम्नलिखित पार्क एंड राइड साइटों तक पहुंच सकते हैं।

1. माता सुंदरी पार्किंग

2. शांति वन पार्किंग

3. वेल्ड्रोम रोड के नीचे

इन स्थलों से सभी बसें मैच से 2 घंटे पहले अपनी सेवाएं शुरू करेंगी और मैच शुरू होने के एक घंटे बाद तक जारी रहेंगी। स्टेडियम से उनके निर्धारित गंतव्यों के लिए बस सेवा मैच समाप्त होते ही शुरू हो जाएगी और मैच समाप्त होने के एक घंटे बाद तक जारी रहेगी।

ऐप आधारित टैक्सी और अन्य टैक्सियों का उपयोग करने वाले दर्शकों को आई पी फ्लाईओवर और राजघाट क्रॉसिंग के बीच रिंग रोड पर सर्विस लेन का उपयोग कर सकेंगे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,319FollowersFollow
50,181SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय