Thursday, September 19, 2024

कानपुर में सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जा करने के मामले में एक मीडियाकर्मी गिरफ्तार

कानपुर। कोतवाली थाने में पुलिस ने बीती देर रात एक मीडियाकर्मी समेत 12 से अधिक लोगों के खिलाफ सरकारी संपत्ति पर अवैध कब्जा करने का मामला दर्ज किया। पुलिस ने आरोपितो में से एक मीडियाकर्मी को गिरफ्तार किया है। यह मुकदमा राजस्व विभाग के लेखपाल एवं एक स्थानीय नागरिक की तहरीर पर दो आपराधिक मुकदमें दर्ज किए गए हैं। पुलिस विधिक कार्रवाई पूरी करते हुए न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेजेगी।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पुलिस उपायुक्त पूर्वी श्रवण कुमार सिंह ने बताया कि गिरफ्तार आरोपित किदवई नगर थाना व मोहल्ला निवासी अवनीश दीक्षित पुत्र ओम प्रकाश दीक्षित है। अन्य आरोपितों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी।

 

कोतवाली थाने में राजस्व विभाग के लेखपाल विपिन कुमार ने हरेन्द्र मसीह, राहुल वर्मा, मौरिस एरियल, कमला एरियल, अभिषेक एरियल, अर्पण एरियल, अवनीश दीक्षित, जितेश झा, मोहित बाजपेयी, संदीप, विक्की चाल्र्स, अब्बास, जितेन्द्र व अन्य लोगों के खिलाफ तहरीर दी। जिसमें आरोप लगाया है कि उक्त लोग राजस्व की जमीन पर अवैध कब्जा करने पहुंचे थे। पुलिस ने उपरोक्त लोगों के खिलाफ लोक संपत्ति क्षति निवारण अधिनियम तथा भूखंड के अन्दर सर्वेन्ट क्वार्टर में निवास कर रहे सैमुअल गुरुदेव सिंह की तहरीर पर ​विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। अवैध कब्जे मामले में गिरफ्तार आरोपित अवनीश दीक्षित के खिलाफ विधिक कार्रवाई करते हुए न्यायालय में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय