Sunday, September 15, 2024

मुज़फ्फरनगर के ग्राम अथाई में गन्ने की बंधाई कर रहे अधेड़ मजदूर की सर्पदंश से मौत

मोरना। क्षेत्र के गांव अथाई के जंगल में गन्ने की खड़ी फसल की बंधाई कर रहे अधेड़ को जहरीले सांप ने डस लिया जिसे भोपा में निज चिकित्सक के पास ले जाया गया। शनिवार को तबियत बिगडऩे पर पीडि़त को मुजफ्फरनगर से मेरठ ले जाया जा रहा था, जहां रास्ते मे उसने दम तोड़ दिया।

भोपा थाना क्षेत्र के गांव बेलड़ा निवासी 52 वर्षीय नरेश पुत्र बलदेवा मजदूरी का कार्य करता था। शुक्रवार को नरेश निकटवर्ती गांव अथाई के जंगल मे रिंकू शर्मा के खेत में गन्ने की फसल को बांध रहा था कि अचानक उसके पैर में सांप ने काट लिया, जिसके बाद साथ में कार्य कर रहे ग्रामीणों ने उसे घर पहुंचाया, जहां उसे भोपा में निज चिकित्सा करने वाले व्यक्ति के पास लाया गया और कुछ देर बाद नरेश को वापस घर भेज दिया गया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

शनिवार को नरेश की तबियत पुन: बिगड़ गयी। नरेश को भोपा के सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र पर उपचार के लिये लाया गया। गम्भीर हालत में उसे जिला चिकित्सालय रैफर किया गया। जिला चिकित्सालय से हायर सेंटर मेरठ रैफर किया गया, किन्तु रास्ते मे ही नरेश की मौत हो गयी। नरेश की मौत से परिवार में कोहराम मच गया है। मृतक परिवार में तीन पुत्रों कृष्णा, नीटू, रोहित को छोड़ गया है।

सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया। क्षेत्र में ज़हरीले सर्पो का आतंक जारी है। बीते 31 जुलाई को गांव रहकडा निवासी 37 वर्षीय सोनू पुत्र ओमवीर व 27 जुलाई को निरगाजनी गांव निवासी 63 वर्षीय किसान संजीव व 15 जुलाई को गांव फिरोजपुर में 45 वर्षीय किसान बाबूराम की मौत हो चुकी है व 10 अगस्त को भोकरहेड़ी निवासी मनव्वर सांप के काटे से घायल हो गया था् ।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,334FansLike
5,410FollowersFollow
107,418SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय