Wednesday, July 17, 2024

केदारनाथ हाइवे स्थित सुरंग का एक हिस्सा टूटा, अलकनंदा नदी का जलस्तर बढ़ा

रुद्रप्रयाग। रुद्रप्रयाग में बारिश से केदारनाथ हाइवे स्थित सुरंग का आगे वाला हिस्सा टूट गया है। सुरंग के बीच में बड़ा छेद हो गया। फिलहाल इस रास्ते केदारनाथ धाम के लिए वाहनों की आवाजाही बंद की गई है। यात्री बाईपास मोटरमार्ग से आवाजाही कर रहे हैं। बद्रीनाथ क्षेत्र में हो रही बारिश के चलते अलकनंदा नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है।

रुद्रप्रयाग में कल रात से लगातार बारिश जारी है। जिससे आम जनजीवन प्रभावित हो गया है। रुद्रप्रयाग में केदारनाथ हाइवे पर लगभग 50 मीटर लंबी सुरंग स्थित है। कल रात हुई बारिश से इस सुरंग का आगे वाला हिस्सा टूट गया। जबकि सुरंग के बीच में छेद हो गया। फिलहाल सुरंग से वाहनों की आवाजाही बंद है। सुरंग को खोलने का कार्य शुरू हो गया है। जिले में लगातार बारिश जारी है। बारिश के बीच केदारनाथ यात्रा चल रही है। धाम में भी रुक-रुक कर बारिश हो रही है।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

बद्रीनाथ क्षेत्र में लगातार बारिश के चलते अलकनंदा नदी का जलस्तर काफी बढ़ गया है। नदी खतरे के निशान तक पहुंच गई है। नदी से सटे आवासीय भवनों को खतरा पैदा हो गया है। बेलनी पुल के नीचे स्थित शिव की मूर्ति भी जलमग्न हो चुकी है।

नगर पालिका रुद्रप्रयाग के सभासद सुरेंद्र रावत ने कहा कि केदारघाटी के साथ केदारनाथ धाम को जोड़ने वाली संगम स्थित सुरंग बंद हो चुकी है। यहाँ पहाड़ी से मलबा और बोल्डर गिरने से सुरंग में बड़ा छेद हो गया है और आवाजाही बंद हो चुकी है। नदियों का जलस्तर बढ़ गया है। नदी किनारे बसे लोगों से सचेत रहने को कहा जा रहा है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,348FollowersFollow
70,109SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय