Saturday, June 15, 2024

गाजियाबाद में केमिकल फैक्ट्री में लगी भयानक आग,तीन फैक्ट्रियां जलकर राख, 12 खाली कराई गईं

गाजियाबाद। गाजियाबाद की ट्रोनिका सिटी इंडस्ट्रियल एरिया में शनिवार सुबह 11 बजे एक केमिकल फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। फैक्ट्री में रुक-रुक कर केमिकल के ड्रमों में ब्लास्ट हो रहा है। जिसने अपने साथ वाली 3 फैक्ट्रियों को चपेट में ले लिया। आग इतनी भीषण है कि 3 किलोमीटर दूर से काला धुएं का गुबार दिखाई दिया। फैक्ट्री के कर्मचारी भागकर बाहर निकले। कुछ के फंसे होने की आशंका है। केमिकल रखा होने के चलते बार बार धमाके हो रहे हैं। वहीं विस्फोट की आवाज से इलाके में दहशत का माहौल है। 12 फैक्ट्रियों को खाली करवाया गया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

जानकारी मिली है कि, फायर अफसर ने अग्निकांड सेक्टर A-3 के इंडस्ट्रियल एरिया में हुआ है। शुरुआत केमिकल फैक्ट्री से हुई। केमिकल रखा होने के चलते आग बहुत तेजी से फैली। बगल में संपर्क फैकेजिंग समेत एक और फैक्ट्री को चपेट में ले लिया। 3 फैक्ट्रियां जलकर राख हो गई।

 

केमिकल फैक्ट्री में लगी आग ने साथ वाली फैक्ट्री को भी अपनी चपेट में ले लिया है। आग लगातार बढ़ रही है। जिस समय केमिकल फैक्ट्री में आग लगी। वहां कर्मचारी फैक्ट्री में काम कर रहे थे। उन्होंने भागकर अपनी जान बचाई। कुछ के फंसे होने की आशंका है, मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। जानकारी मुताबिक मौके पर कई फायर स्टेशनों से दमकल की गाड़ियां पहुंची हैं। बचाव-राहत कार्य जारी है। अभी तक किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है।

 

आग की सूचना करीब सुबह 11 बजे के आसपास मिली थी। इलाके में रहने वाले लोगों ने बताया कि शुरुआत में धुंए के गुबार उठने लगे, फिर आग की लपटें दिखाई देने लगीं। कुछ ही देर में आग इतनी भयानक हो गई कि उसकी लपटें आसमान को छूने लगीं।

 

फैक्ट्री परिसर से घने धुएं के बादल उठ रहे हैं और आग की लपटों ने आसपास के इलाकों को अपनी चपेट में ले लिया है। फायर ब्रिगेड की ओर से लगातार पानी की बौछारें कर आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है। हालांकि, अभी तक आग पर पूरी तरह से काबू नहीं पाया जा सका है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय