Wednesday, April 17, 2024

गाजियाबाद में एलिवेटेड रोड पर लगे 27 CCTV कैमरों से तार चोरी,10 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

गाजियाबाद। एलिवेटेड रोड पर स्टंटबाज, हुड़दंगी और रील बनाने वालों पर नजर रखने के लिए लगे 45 कैमरों से चोरों ने 27 जगह तार काटकर चोरी कर लिया। लापरवाही यह है कि एलिवेटेड कंट्रोल रूम में बैठे पुलिसकर्मी व तकनीशियन को भी काफी देर तक चोरी का पता नहीं चला। डीसीपी ट्रांस हिंडन जोन ने लापरवाही पर चार पीसीआर में तैनात 10 पुलिसकर्मियों को लाइन हाजिर कर दिया है। इंदिरापुरम कोतवाली में उपनिरीक्षक विपिन कुमार ने चोरी का मुकदमा दर्ज कराया है।

गौरतलब है कि एलिवेटेड रोड पर आए दिन स्टंटबाजी और हुड़दंगबाजी होती रहती है। इसे रोकने के लिए पिछले दिनों यूपी गेट से रोटरी गोल चक्कर तक 11 किलोमीटर लंबाई में 45 सीसीटीवी कैमरे लगाए गए थे। इनका कंट्रोल रूम वसुंधरा पुलिस चौकी पर बनाया गया है। 15 मार्च को इन कैमरों का शुभारंभ किया गया था। प्रत्येक कैमरे पर नजर रखने के लिए कंट्रोल रूम में 8-8 घंटे की शिफ्ट अनुसार पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगाई गई थी। 15 मार्च को डीसीपी समेत अन्य लोगों ने सीसीटीवी कैमरों के कंट्रोल रूम का शुभारंभ किया था, जो वसुंधरा चौकी पर बना है। कंट्रोल रूम पर तैनात कांस्टेबल अभिजीत बालियान और भूपेंद्र सिंह ने बताया कि 16 मार्च की रात साढ़े 8 बजे कुछ कैमरे अचानक बंद हो गए।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

उन्होंने इसकी सूचना कैमरे लगाने वाले टेक्नीशियन शुभम गोयल को दी। वसुंधरा चौकी प्रभारी विपिन कुमार, टेक्नीशियन शुभम गोयल जब मौके पर पहुंचे तो यूपी गेट की तरफ से चलने पर कौशांबी से हज हाउस तक करीब 27 सीसीटीवी कैमरों के तार में कट लगा हुआ था।

महत्वपूर्ण बात ये है कि कैमरों की वायर चुराई नहीं गई, सिर्फ कट मारा गया। ऐसे में ये काम चोरों का नहीं लग रहा। पुलिस मान रही है कि किसी शरारती तत्व ने ही ये सब किया है। सब इंस्पेक्टर विपिन कुमार ने थाना इंदिरापुरम में सोमवार को मुकदमा दर्ज कराया है। एसीपी स्वतंत्र कुमार ने बताया कि आरोपियों को जल्द गिरफ्तार किया जाएगा।

 

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय