Friday, April 19, 2024

बिजनौर में आखिरकार पकड़ा गया एक और आदमखोर तेंदुआ, लोगों ने ली राहत की सांस

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

 

बिजनौर। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में वन विभाग अधिकारियों और लोगों ने राहत की सांस ली, क्योंकि एक ओर आदमखोर तेंदुआ आखिरकार सोमवार को पिंजरे में फंस गया। तेंदुए ने नगीना थाना क्षेत्र के काजीवाला गांव में 42 वर्षीय महिला मथिलेश पर हमला कर उसे मार डाला था। इसने मवेशियों पर भी हमला किया था और क्षेत्र में आतंक पैदा कर दिया था। वन विभाग तीन साल के नर आदमखोर तेंदुए को दो दिन से पकड़ने की कोशिश कर रहा था। अधिकारियों ने तेंदुआ को पकड़ने के लिए तरह-तरह के हथकंडे आजमाए, लेकिन वह उन्हें चकमा देकर जंगल में भागने में सफल हो जा रहा था।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

लेकिन काजीवाला गांव में तेंदुआ आखिरकार पिंजरे में फंस गया।

वन क्षेत्राधिकारी प्रदीप शर्मा ने कहा कि, तेंदुए को पकड़ लिया गया है। उन्होंने ने कहा कि वरिष्ठ अधिकारियों से परामर्श के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।

वन अधिकारी ने कहा कि नगीना क्षेत्र से अब तक यह तीसरे तेंदुए को रेस्क्यू किया गया है।

उल्लेखनीय है कि पिछले 20 दिनों में नगीना क्षेत्र में तेंदुए के तीन हमले हो चुके हैं। किरतपुर गांव में तेंदुए ने 14 वर्षीय एक लड़की को मार डाला। जीतपुर गांव में एक 10 वर्षीय बच्चा अपनी मां के साथ जब जंगल से घर जा रहा था, तो उस पर हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया और फतेहपुर गांव में 60 वर्षीय महिला पर उस समय हमला कर दिया, जब वह गन्ने के खेत में घास काट रही थी।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय