Sunday, April 28, 2024

नोएडा में ओएलएक्स पर सोफा बेचने का पोस्ट डालने वाली महिला से 2.76 लाख की ठगी 

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |
नोएडा । ओएलएक्स पर सोफा खरीदने के नाम पर साइबर जालसाजों ने एक महिला से 2 लाख 76 हजार रुपये की ठगी कर ली। जालसाजों ने यूपीआई के माध्यम से ठगी को अंजाम दिया। इस मामले में महिला ने पुलिस से शिकायत की। साइबर क्राइम थाने में आईटी एक्ट की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। साइबर क्राइम की टीम मामले की जांच कर रही है।
साइबर क्राइम थाने की प्रभारी निरीक्षक रीता यादव ने बताया कि सेक्टर-50 निवासी अंशु शर्मा बनर्जी ने साइबर क्राइम थाने में शिकायत की है कि उन्होंने कुछ दिन पहले ओएलएक्स पर सेकेंड हैंड सोफा बेचने का विज्ञापन दिया था। इस विज्ञापन को देखकर राजेश नामक एक शख्स ने अंशु को फोन किया और बातचीत की। उसने कहा कि वह सेकेंड हैंड सोफा के क्रय विक्रय का काम करते हैं। इस कारण वह सेकेंड हैंड सोफा , फर्नीचर व इलेक्ट्रॉनिक आइटम्स खरीदते हैं। उसने कहा कि वह रकम पेटीएम से भुतान करेगा।
इसके लिए उसने अंशु से कहा कि उसके पेटीएम अकाउंट पर एक रुपये भेज दें। इसके बाद उसे पैसों का भुगतान कर देगा। इसके बाद उसने बातचीत के दौरान अंशु को झांसे में ले लिया और कभी पैसे दो गुना भेजने तो कभी कुछ अतिरिक्त पैसे भेजने की बात कहने लगा। इसके बाद धीरे धीरे उसने अंशु के पेटीएम खाते से 2 लाख 76 हजार रुपये ट्रांसफर करा लिए। इसके बाद जब अंशु ने कहा कि मेरे खाते से इतने पैसे निकल गए तो जालसाजों ने बताया कि मशीन में दिक्कत है। आपके पैसे वापस आ जाएंगे। इसके बाद से जालसाजों ने उनसे संपर्क तोड़ दिया। उसके बाद महिला को साइबर ठगी का अहसास हुआ।
 महिला का आरोप, पति करता है मारपीट 
नोएडा । एक महिला ने अपने पति पर मारपीट करने और वॉशरूम का पानी बंद कराने का आरोप लगाते हुए कोतवाली सेक्टर-113 में मुकदमा दर्ज कराया है। महिला का आरोप है कि उसका पति सौरभ चौथी शादी करना चाहता है। इस कारण वह प्रताडि़त कर रहा है।
कोतवाली क्षेत्र में रहने वाली महिला ने पुलिस से शिकायत की है कि 17 जनवरी को मासिक धर्म के दौरान उसके पति
ने उसके साथ ज्यादती की और वॉशरूम का पानी बंद करा दिया। जब वह अपनी मित्र के घर जाना चाहती थी तब पति ने उसकी कार के आगे से अपनी कार लगा दी और कार नहीं हटाकर परेशान किया। जब परेशान होकर वह अपने पति के वॉशरूम का इस्तेमाल करने गई तो उसके साथ मारपीट की गई। थाना प्रभारी सर्वेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना की रिपोर्ट दर्ज कर पुलिस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय