Wednesday, April 10, 2024

भाजपा केजरीवाल को गिरफ़्तार करा ले, तो भी कांग्रेस के साथ होगा गठबंधन: आप

नयी दिल्ली। आम आदमी पार्टी (आप) ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) भले ही दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को गिरफ्तार करा ले लेकिन लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन होकर रहेगा।

आप के राष्ट्रीय महासचिव डॉ. संदीप पाठक, वरिष्ठ नेता एवं कैबिनेट मंत्री सौरभ भारद्वाज और आतिशी ने शुक्रवार को संवाददाता सम्मेलन कर कहा कि भले ही भाजपा केजरीवाल को गिरफ्तार करा ले लेकिन लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन होकर रहेगा। पाठक ने कहा कि भाजपा को शुरू से ही यह विश्वास था कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं होने वाला है और ये लोग इस बात से बहुत खुश थे कि इनका गठबंधन नहीं होने जा रहा है। पिछले कुछ दिनों में गठबंधन को लेकर चर्चा बहुत अच्छी तरह से आगे बढ़ी है और लगभग गठबंधन अपने अंतिम प्रारूप में पहुंच गई है। यह सुनते ही भाजपा को सदमा लग गया है, उनकी सारी खुशियां काफूर हो गई है। पिछले दो साल से केजरीवाल को गिरफ्तार करने तैयारी चल रही थी। इस नई राजनीतिक परिस्थिति में अब केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के माध्यम से केजरीवाल को गिरफ्तार करने की योजना बना रहे हैं।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पाठक ने कहा कि ये लोग जिस दिन केजरीवाल को गिरफ्तार करेंगे, पूरे देश में सुनामी आ जाएंगी। सारे अच्छे लोग सड़क पर आ जाएंगे और इनके सारे राजनीतिक आंकलन उल्टे पड़ने वाले हैं। जब हम आज तक नहीं डरे तो आगे भी डरने वाले नहीं हैं। हम देश के लिए गठबंधन में जा रहे हैं। हम गठबंधन में अपने व्यक्तिगत लाभ के लिए नहीं जा रहे हैं।

इस दौरान भारद्वाज ने कहा कि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी के बीच यह सहमति बन गई है कि कौन सी पार्टी किस राज्य में कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी, हालांकि इसकी उम्मीद मीडिया नहीं लगा रहा था। वहीं, भाजपा के वरिष्ठ नेता एवं केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह अपने एक साक्षात्कार में कह चुके थे कि आम आदमी पार्टी और कांग्रेस के बीच गठबंधन नहीं होगा। उन्होंने यह बातें दावे के साथ कही थी। उन्होंने कहा कि अब प्रश्न उठ रहा है कि ऐसा क्या हुआ है, जो केंद्र सरकार के अंदर इतनी जल्दबाजी दिखाई जा रही है कि अब प्रवर्तन निदेशालय ईडी को छोड़ो। ईडी का मामला तो कोर्ट में फंस गया है इसलिए अब सीबीआई से केजरीवाल को गिरफ़्तार करने की कोशिश की जा रही है।

सुश्री आतिशी ने कहा, “हम देख रहे हैं कि पिछले 2-3 महीने से एक-एक कर अरविंद केजरीवाल को सात बार ईडी का नोटिस आ चुका है। भाजपा शासित केंद्र सरकार को अब यह समझ में आ गया है कि वह ईडी के जरिए केजरीवाल को गिरफ़्तार नहीं कर पाएगी इसलिए सीबीआई को सामने लेकर आई है। उन्होंने कहा कि हमारे पास विश्वसनीय सूत्रों से खबर है कि शुक्रवार या सोमवार को सीआरपीसी की धारा 41ए के तहत सीबीआई का नोटिस अरविंद केजरीवाल को आएगा और फिर उन्हें सीबीआई द्वारा गिरफ़्तार कर लिया जाएगा।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
45,451SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय