Wednesday, April 17, 2024

जिनके अपने होश ठिकाने नहीं, वो यूपी के, मेरी काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं : मोदी

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि जिनके अपने होश ठिकाने नहीं हैं, वो काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं। यूपी के नौजवानों का अपमान कोई नहीं भूलेगा। परिवारवादी लोग युवा टैलेंट से डरते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने शुक्रवार को बनास काशी संकुल, यूपीसीडा एग्रो पार्क, करखियांव में 13,100 करोड़ से अधिक की 35 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित किया।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

इस दौरान वह विपक्ष पर जमकर बरसे। उन्होंने कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि जो खुद होश में नहीं हैं, वो यूपी के, मेरी काशी के बच्चों को नशेड़ी कह रहे हैं। ये अपने परिवार के बाहर नहीं देख सकते। पहले की सरकार और हमारी सरकार में यही अंतर है कि हम आत्मनिर्भर भारत बनाने का कार्य करते हैं। पहले की सरकारें हर जरूरत की चीजों के लिए दूसरे देशों पर निर्भर रहती थी। इससे देश आत्मनिर्भर नहीं हो सकता।

उन्होंने कहा कि बनास डेरी प्लांट किसानों-पशुपालकों को बेहतर पशुओं की नस्ल और बेहतर चारे को लेकर भी जागरूक करेगा, प्रशिक्षित करेगा। पशुपालन तो एक ऐसा सेक्टर है, जिसमें सबसे अधिक हमारी बहनें जुड़ी हैं। ये बहनों को आत्मनिर्भर बनाने का बहुत बड़ा माध्यम है।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पहले बनारस जाम से जूझता था। जितना समय दिल्ली जाने में नहीं लगता था, उससे ज्यादा समय फ्लाइट पकड़ने में लग जाता था। कल रात पैदल चलकर मैंने फुलवरिया फ्लाईओवर देखा। आज बनारस की रफ्तार कई गुना बढ़ने लगी है। ये परियोजनाएं पूर्वी उत्तर प्रदेश के विकास का राह बनेंगी। इन योजनाओं से पूर्वांचल में नौकरी के ढेर सारे अवसर बनेंगे। इन सभी परियोजनाओं के लिए मैं आप सभी को बधाई देता हूं।

पीएम मोदी ने कहा, ”काशी की धरती पर आज एक बार फिर आप लोगन के बीच आने का मोका मिलल हौ। जब तक बनारस नाहीं आईत तब तक हमार मन नाहीं मानेला। 10 साल पहले आप लोग आपन सांसद बनइल। अब 10 साल में बनारस हमके बनारसी बनाई दिहलस।”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
46,191SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय