Monday, July 8, 2024

विदेश से गैरकानूनी और अनुचित चंदा लेने का आरोप बेबुनियाद : आप

नई दिल्ली। आम आदमी पार्टी के पर विदेश से गैरकानूनी और अनुचित चंदा लेने के आरोप लगे हैं। इन आरोपों को आम आदमी पार्टी ने पूरी तरह से निराधार और झूठा बताया है।

 

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

 

आम आदमी पार्टी का कहना है कि यह बरसों पुराना आरोप है। इन सभी बातों पर आम आदमी पार्टी गृह मंत्रालय, चुनाव आयोग, ईडी और सीबीआई को जवाब दे चुकी है। आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संदीप पाठक के मुताबिक, इन आरोपों में कोई दम नहीं है। वर्ष 2015 में भी ऐसे आरोपों को नकारा जा चुका है। अब इतने दिनों बाद चुनाव को देखते हुए यह फिर से ऐसे आरोप लगाए जा रहे हैं। दिल्ली और पंजाब में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अब भाजपा द्वारा लगातार ऐसे मुद्दों को उछला जाएगा। इससे पहले अरविंद केजरीवाल पर झूठे आरोप लगाकर उन्हें जेल भेजा गया।

 

 

स्वाति मालीवाल का मुद्दा उठाया गया, लेकिन जब इन्होंने देखा कि दिल्ली और पंजाब की जनता ऐसे आरोपों को नकार रही है तो फिर अब ये अन्य आरोप लेकर सामने आ रहे हैं। दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा, आम आदमी पार्टी ने कभी कोई अनुचित या गैरकानूनी चंदा नहीं लिया है। जो भी फंड पार्टी को मिला, उसके बारे में चुनाव आयोग और इनकम टैक्स समेत सभी संबंधित विभागों को पूरी जानकारी दी गई।

 

 

उन्‍होंने कहा कि आम आदमी पार्टी ने चंदे की प्रत्येक रकम को बिल्कुल सटीक तरीके से अपने खातों में दर्शाया है। उन्होंने कहा कि जब से आम आदमी पार्टी बनी है, तब से एक-एक रुपए के चंदे का हिसाब रखा गया है। पूरी पारदर्शिता से यह हिसाब चुनाव आयोग को बताया गया है।

 

 

आतिशी ने कहा, “भारतीय जनता पार्टी द्वारा हमारे ऊपर झूठ और बरसों पुराने भूले बिसरे आरोप लगाए जा रहे हैं, लेकिन दिल्ली और पंजाब की जनता वोट के जरिए इन आरोपों का जवाब देगी। वर्ष 2015 में जब दिल्ली विधानसभा का चुनाव चल रहा था, उस समय भी इसी प्रकार के झूठे आरोप आम आदमी पार्टी और उसके नेताओं पर लगाए गए, लेकिन दिल्ली की जनता ने आम आदमी पार्टी का साथ दिया।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,098FansLike
5,351FollowersFollow
64,950SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय