Saturday, April 27, 2024

रियान पराग ने राजस्थान रॉयल्स के लिए मौका ही खत्म कर दिया: रवि शास्त्री

मुज़फ्फर नगर लोकसभा सीट से आप किसे सांसद चुनना चाहते हैं |

जयपुर। राजस्थान रॉयल्स को लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ बुधवार रात आईपीएल मुकाबला जीतने के लिए आखिरी ओवर में 19 रन की जरूरत थी लेकिन राजस्थान को 10 रन से हार का सामना करना पड़ा।

राजस्थान रॉयल्स के लिए ओपनरों यशस्वी जायसवाल और जोस बटलर ने 87 रन की साझेदारी की लेकिन लखनऊ ने अपने तेज गेंदबाजों आवेश खान (3/25) और मार्कस स्टॉयनिस (2/28) की शानदार गेंदबाजी से 10 रन से जीत हासिल कर ली।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

पूर्व भारतीय कोच रवि शास्त्री ने रियान पराग की बल्लेबाजी की कड़ी आलोचना करते हुए कहा कि उनकी पारी ने राजस्थान के लिए जो भी मौके थे, सब खत्म कर दिए। पराग को बड़े मैचों में संघर्ष करना पड़ा है और अपनी पहली आठ गेंदों में वह चार रन ही बना पाए थे।

शास्त्री ने मैच के बाद स्टार स्पोर्ट्स से कहा, “उन्होंने सैमसन, बटलर और जायसवाल को गंवा दिया था लेकिन उनके पास बल्लेबाजी में तब भी गहराई थी। मुझे लगता है कि जब रियान पराग खेलने आये और जिस तरह उन्होंने पहली आठ गेंदें खेलीं उसने मैच का रुख ही बदल दिया।”

शास्त्री ने कहा, “देवदत्त पडिकल, दूसरी तरफ, अपनी लय खो बैठे। रन सिंगल में आने लगे और उस समय एक ऐसा वक्त था जब 28 गेंदों में कोई बॉउंड्री नहीं लगी थी। जब आप ऐसे समय से गुजरेंगे तो आप परेशानी को आमंत्रित करेंगे।”

उन्होंने कहा, “वे जानते थे कि वे लक्ष्य का पीछा कर रहे हैं। वे तालिका में टॉप पर हैं लेकिन वे इस हार से बहुत कुछ सीखेंगे। वे बल्लेबाजी क्रम में बदलाव के बारे में सोचेंगे। पराग को जिम्मेदारी दी गयी थी लेकिन उन्होंने देखा कि वह किस तरह खेले। उनके पास मजबूत बल्लेबाजी लाइन अप है। उन्हें मैच पहले ही खत्म करने के बारे में सोचना चाहिए था।

पराग अपनी बल्लेबाजी को लेकर पहले से ही इंटरनेट यूजर्स के निशाने पर हैं। पराग का पहली आठ गेंदों में : 0, 1, 0, 1, 0, 1, 0, 1 का स्कोर रहा था। वह उस समय बल्लेबाजी करने आये थे जब राजस्थान को प्रति ओवर 10 रन से अधिक की जरूरत थी लेकिन आठ गेंदों पर चार रन ने सारा मूमेंटम ही बदल दिया।

एक प्रशंसक ने अपने ट्वीट में कहा, “मैं एक बार फिर पूछता हूं कि वह टीम में किस लिए है। वह आखिर किसका कोटा है।”

एक अन्य यूजर ने कहा, “पराग अपनी आखिरी 36 आईपीएल पारियों में – रन -401, औसत-13.36, स्ट्राइक रेट-122.25, शून्य- 3”

Related Articles

STAY CONNECTED

74,237FansLike
5,309FollowersFollow
47,101SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय