Friday, June 28, 2024

कौशाम्बी के परीक्षा केंद्र से गायब बाह्य केंद्र व्यवस्थापक पर हुई कार्यवाही

प्रयागराज। यूपी बोर्ड के सचिव दिव्य कांत शुक्ल के निरीक्षण में कौशाम्बी के महगांव इंटर काॅलेज में परीक्षा के दौरान बाह्य केंद्र व्यवस्थापक गायब मिले। उन्हें तत्काल हटाकर कानूनी कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं। कौशाम्बी के एक दर्जन परीक्षा केंद्रों के स्ट्रांग रूमों की भी जांच हुई है। जिन केंद्रों में कमियां पाई गई हैं उन्हें सुधारने को कहा गया है।

बोर्ड सचिव ने मंगलवार को प्रयागराज एवं कौशाम्बी के परीक्षा केंद्रों का निरीक्षण किया। इसके साथ ही डीआईओएस कार्यालय के कंट्रोल रूम की भी जांच की। कंट्रोल रूम में मिली कमियों को तत्काल दूर करने का निर्देश दिया गया है। कौशाम्बी के दुर्गावती इंटर कालेज ओसा में बने कोठार की भी पड़ताल की।

Royal Bulletin के साथ जुड़ने के लिए अभी Like, Follow और Subscribe करें |

 

गौरतलब है कि परीक्षा के शुरू होने के पहले स्ट्रांग रूम केंद्र व्यवस्थापक, बाह्य केंद्र व्यवस्थापक एवं स्टैटिक मजिस्ट्रेट तीनों के सामने ही खोला जाता है। सभी के पास एक-एक चाभी भी रहती है। प्रश्नपत्र का पैकेट भी तीनों की सहमति के बाद ओपन होता है। महगांव इंटर कालेज में नेशनल इंटर कालेज भरवारी के प्रवक्ता विनोद मिश्र की बाह्य केंद्र व्यवस्थापक की नियुक्ति हुई थी। सचिव ने बाह्य केंद्र व्यवस्थापक के गैरहाजिर रहने पर नाराजगी जताई। डीआईओएस को परीक्षा केंद्र पर नजर रखने को कहा है। बाह्य केंद्र व्यवस्थापक को हटाने के साथ ही कानूनी कार्रवाई के लिए भी कहा है।

सचिव ने बताया कि जांच के दौरान जहां पर जो भी कमियां दिखी उन्हें तत्काल ठीक कराया गया है। कहा गया है कि 24 घंटे निगरानी की व्यवस्था की जाए। पूरे निरीक्षण के दौरान क्षेत्रीय सचिव श्रीमति विभा मिश्रा, बोर्ड के अपर सचिव सत्येन्द्र कुमार सिंह, उप सचिव देवव्रत सिंह मौजूद रहे।

Related Articles

STAY CONNECTED

74,188FansLike
5,329FollowersFollow
60,365SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

सर्वाधिक लोकप्रिय